A
Hindi News एजुकेशन नौकरी MPPSC Mining Inspector Recruitment: माइनिंग इंस्पेक्टर पदों पर निकली भर्ती के लिए शुरू हुए आवदेन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

MPPSC Mining Inspector Recruitment: माइनिंग इंस्पेक्टर पदों पर निकली भर्ती के लिए शुरू हुए आवदेन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने माइनिंग इंस्पेक्टर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को शुरू कर दिया है। नोटिफिकेशन में दी गई डिटेल के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर 2023 हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

MPPSC Mining Inspector Recruitment: सरकारी नौकरी की खोज में बैठे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से माइनिंग इंस्पेक्टर पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 19 नवंबर 2023 तक ही अप्लाई कर सकते हैं, जो कि लास्ट डेट है। 

वैकेंसी डिटेल 
नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक कुल 19 रिक्तियों को भरा जाएगा। 

आयु सीमा 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

शैक्षिक योग्यता 
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से भूविज्ञान के साथ विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से खनन यांत्रिकी में डिप्लोमा होना चाहिए। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन उम्मीदवार नोटिफिकेशन पर विजिट कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क 
सामान्य/अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 540 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस (एमपी डोमिसाइल) के उम्मीदवारों को 290 रुपये का भुगतान करना होगा।

कैसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर, “ऑनलाइन आवेदन करें” टैब पर क्लिक करें। 
  • फिर रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। 
  • इसके बाद फॉर्म भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। 
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें। 

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

ये भी पढ़ें: हरियाणा: सोनीपत में आज भी पुख्ता इंतजामों के बीच हो रही सीईटी ग्रुप डी की परीक्षा, सरकार ने अभ्यर्थियों के लिए किया आवागमन फ्री

 

Latest Education News