A
Hindi News एजुकेशन नौकरी नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे भर्ती के लिए आवेदन की कल लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई; ये रहा डायरेक्ट लिंक

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे भर्ती के लिए आवेदन की कल लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई; ये रहा डायरेक्ट लिंक

उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से अपरेंटिस पद पर निकली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो कल यानी 10 फरवरी को बंद कर दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दें।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से अपरेंटिस पद पर निकली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो कल यानी 10 फरवरी को बंद कर दी जाएगी। वे सभी जो किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे सभी आधिकारिक वेब पोर्टल rrcjapur.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी से शुरू हुई थी।

कितने पदों पर होगी भर्ती 

यह भर्ती अभियान संगठन के विभिन्न विभागों में प्रशिक्षु पद के लिए 1,646 रिक्तियों की भर्ती करेगा।

कैसे होगा चयन 

उम्मीदवारों का चयन एक मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा, जो मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ) + उस ट्रेड में आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है।

आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले SC/ST/PwBD/महिला उम्मीदवारों को छोड़कर बाकी सभी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। 

शैक्षिक योग्यता 

वे उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण की है और अधिसूचित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी रखते हैं, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

कैसे करें अप्लाई 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrcjapur.in पर जाएं। 
  • इसके बाद आरआरसी जयपुर वेबसाइट पर लॉग ऑन करें। 
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें। 
  • इसके बाद दस्तावेज़ अपलोड करें, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें। 

ये भी पढ़ें- 

देश के कितने प्रधानमंत्रियों को अब तक मिल चुका भारत रत्न
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जीके से कैसे सवाल पूंछे जाते हैं? 
 

Latest Education News