A
Hindi News एजुकेशन नौकरी जल्दी करें! राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आज खत्म हो रहे आवेदन, 24 हजार से ज्यादा है वैकेंसी

जल्दी करें! राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आज खत्म हो रहे आवेदन, 24 हजार से ज्यादा है वैकेंसी

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक जरूरू खबर है। इस भर्ती के लिए चल रहे एतप्लीकेशन प्रोसेस को आज बंद कर दिया जाएगा। जो इच्छुक कैंडिडेट्स अभी रह गए हैं, वे सभी जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

राजस्थान में सफाई कर्मचारी के पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इधर ध्यान दें। राजस्थान स्थानीय स्वशासन (एलएसजी) आज यानी 24 मार्च को सफाई कर्मचारी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण विंडो बंद कर देगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in या recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 आवेदन पत्र भर सकते हैं।

कब खुलेगी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो

आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवारों को अपना आवेदन संपादित करने का मौका मिलेगा। आवेदन सुधार विंडो 27 मार्च से 2 अप्रैल तक खुली रहेगी।

कितनी है वैकेंसी 

जानकार दे दें कि इस भर्ती अभियान का लक्ष्य राजस्थान एलएसजी में कुल 24,797 सफाई कर्मचारी पदों को भरना है। सफाई कर्मचारी भारती भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इन निर्देशों का पालन कर सकते हैं।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भारती भर्ती 2024 के लिए कैसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं
  • इसके बाद होमपेज पर, "चालू भर्ती अनुभाग" पर जाएं।
  • इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है 'सफाई कर्मचारी भारती 2024'
  • अब 'अभी आवेदन करें' पर क्लिक करें और ओटीआर पंजीकरण पूरा करें
  • फिर लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें
  • इसके बाद दस्तावेज़ अपलोड करें
  • इसके बाद शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें
  • इसके बाद डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

क्या है आवेदन शुल्क 

सामान्य या अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को 600 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) और अन्य आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान आवेदन शुल्क के रूप में करना होगा।  जो उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र को संपादित करना करेंगे, उनसे 500 रुपये की अतिरिक्त लागत ली जाएगी।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भारती भर्ती 2024 के लिए एलिजिबिलिटी 

उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने से पहले नीचे दिए गए पात्रता मानदंड पर एक नज़र डाल सकते हैं।

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2025 तक 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों पर लागू होती है।

शैक्षिक योग्यता: इस पद के लिए कोई शैक्षिक आवश्यकताएँ नहीं हैं; फिर भी, उम्मीदवार को राजस्थान राज्य का मूल निवासी होना चाहिए और सफाई कर्मचारी के रूप में पिछला अनुभव होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- NVS में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, जानें सेलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी
 

 

Latest Education News