A
Hindi News एजुकेशन नौकरी 'दिल्ली में कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक की रेमेडियल क्लास सस्पेंड; लेकिन तय शेड्यूल पर होंगे प्रेक्टिकल एग्जाम'

'दिल्ली में कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक की रेमेडियल क्लास सस्पेंड; लेकिन तय शेड्यूल पर होंगे प्रेक्टिकल एग्जाम'

दिल्ली में अत्यधिक ठंड के कारण शिक्षा निदेशालय ने कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए चल रही रेमेडियल क्लासोंको सस्पेंड करने की घोषणा की है।

सांकितक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI सांकितक फोटो

राष्ट्रीय राजधानी यानी दिल्ली में भयंकर शीतलहर के कारण बढ़ी ठंड को देखते हुए शिक्षा निदेशालय की तरफ से एक आदेश जारी हआ है। दिल्ली में अत्यधिक ठंड के कारण शिक्षा निदेशालय ने जारी किए सर्कुलर में कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए तल रही रेमेडियल क्लासों(उपचारात्मक कक्षाओं) को सस्पेंड(निलंबित) करने की घोषणा की है। हालांकि 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं जारी रहेंगी। दिल्ली सरकार का यह फैसला शहर में शीतलहर के कहर को देखते हुए आया है।

DoE की यह है ऑफिशिल घोषणा

DoE (DIRECTORATE OF EDUCATION)की आधिकारिक सूचना में लिखा है, "नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश के दौरान उपचारात्मक कक्षाएं सभी सरकारी स्कूलों में सर्कुलर संख्या DE 23(08)Sch Br/2023/1184 दिनांक 22.12.2022 के माध्यम से चल रही है। दिल्ली में अत्यधिक शीत लहर की मौजूदा स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, शिक्षा निदेशालय के स्कूलों के सभी प्रमुखों को इन उपचारात्मक कक्षाओं को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का निर्देश दिया जाता है।"

Image Source : twitter.com/Dir_Education/statusDoE ने जारी किया सर्कुलर

तय समय पर होंगे प्रेक्टिकल

इसके अलावा, नोटिस में लिखा है, 'हालांकि, सेशन 2022-23 के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम/प्रोजेक्ट असेसमेंट इंटरनल असेसमेंट के संचालन का काम CBSE द्वारा सर्कुलर सीबीएसई/CooroOROR(PUBD)/1/2022/प्रैक्टिकल/ई-/1926 दिनांक 27 12 2022 द्वारा प्रदान किए गए कार्यक्रम के मुताबिक जारी रहेगा। शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के प्रमुखों को छात्रों, स्टाफ सदस्यों, एसएमसी सदस्यों और अभिभावकों के बीच इस जानकारी का पहुंचाने का निर्देश दिया है।

Latest Education News