A
Hindi News एजुकेशन नौकरी पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली यहां भर्ती, वैकेंसी से लेकर जानें हर एक डिटेल

पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली यहां भर्ती, वैकेंसी से लेकर जानें हर एक डिटेल

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। पंजाब लोक सेवा आयोग यानी पीपीएससी की तरफ से विभिन्न विभागों में पशु चिकित्सा अधिकारी (ग्रुप-ए) पदों पर भर्ती निकाली गई है। पात्रता, वैकेंसी आदि विवरण के लिए उम्मीदवार नीचे खबर पढ़ सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

अगर आप नौकरी की खोज में हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। पंजाब लोक सेवा आयोग (पीपीएससी) ने पशुपालन, मत्स्य पालन और डेयरी विकास विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारी (ग्रुप-ए) पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  ppsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

कब है आवेदन की आखिरी तारीख 

जानकारी के अनुसार इसके लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 मार्च है। 

कितने पदों पर है वैकेंसी 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 300 पदों को भरा जाएगा। 

पात्रता मापदंड 

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों को भारतीय पशु चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए; और पंजाब पशु चिकित्सा परिषद के साथ पंजीकृत होना चाहिए। उम्मीदवार को अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से एक पंजाबी के साथ कक्षा 10वीं की परीक्षा या पंजाबी भाषा में कोई अन्य समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा - उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2024 तक 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पंजाब सरकार के कर्मचारियों, उसके बोर्डों/निगमों/आयोगों के कर्मचारियों को 45 वर्ष तक की छूट प्रदान की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ देखें

कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन 23 मार्च तक स्वीकार किये जायेंगे। 

कितना है आवेदन शुल्क

  • केवल पंजाब राज्य के पूर्व सैनिक, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस), विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) और पूर्व सैनिक के वंशज (एलडीईएसएम) के लिए 500 रुपये। 
  • सभी राज्यों की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और केवल पंजाब राज्य के पिछड़े वर्ग के लिए 750 रुपये 
  • अन्य सभी श्रेणियाों के लिए 1500 रुपये

ये भी पढ़ें- हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की एक महीने की सैलरी कितनी होती है, जानें
आखिर कितनी पढ़ी लिखी हैं राधिका मर्चेंट, कहां सी की है पढ़ाई; जानें
 

Latest Education News