A
Hindi News एजुकेशन नौकरी इंटरव्यू के लिए कौन से रंग के कपड़े हैं बेस्ट, जानिए इन कपड़ों के रंग के पीछे की कहानी

इंटरव्यू के लिए कौन से रंग के कपड़े हैं बेस्ट, जानिए इन कपड़ों के रंग के पीछे की कहानी

इंटरव्यू के वक्त सबसे बड़ा सवाल होता है कि किस तरह के कपड़े पहने जाएं। कभी-कभी रंग को लेकर बहुत भ्रम होता है।

इंटरव्यू में किस कलर के कपड़े पहने- India TV Hindi Image Source : PIXEL इंटरव्यू में किस कलर के कपड़े पहने

अगर आप सरकारी या प्राइवेट नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आप सभी को इंटरव्यू के दौर से गुजरना होगा। वहीं, इंटरव्यू के लिए भी अलग से क्लास चलती हैं। उन क्लासेज में इंटरव्यू के कई टिप्स बताए जाते हैं। इंटरव्यू के वक्त सबसे बड़ा सवाल होता है कि किस तरह के कपड़े पहने जाएं। कभी-कभी रंग को लेकर बहुत भ्रम होता है। अगर आपके साथ बार-बार ऐसा हुआ है तो कोई बात नहीं। अब यह खबर आपका सारा कन्फ्यूजन दूर कर देगी। तो चलिए इसके बारे में जानते हैं। 

सफेद रंग (White)

इस रंग का कोई तोड़ नहीं है। सफेद रंग शांति का प्रतीक है। इस रंग के कपड़े पहनने से आपकी छवि बहुत अच्छी बनती है। वहीं यह कलर भी सभी को पसंद आ रहा है।

काला (Black)

काले रंग के कपड़ों को सभी रंगों का राजा कहा जा सकता है। काला रंग धारण करने से आपके अंदर के आत्मबल में वृद्धि होती है। अगर आप किसी उच्च पद के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो काला रंग सबसे अच्छा विकल्प होगा।

नीला (Sky Blue)

जानकारों के अनुसार नीला रंग सभी रंगों में सबसे अच्छा माना जाता है। जिसे आप इंटरव्यू के दौरान पहन सकती हैं। इस रंग के कपड़े पहनकर आप अंदर से बॉस जैसा फील करेंगे। ऐसे में आपका आत्मविश्वास बना रहेगा और आप आसानी से इंटरव्यू दे सकते हैं।

ग्रे (Grey)

यह रंग तटस्थ माना जाता है। ग्रे रंग के कपड़े पहनने से पता चलता है कि आपकी चयन क्षमता बहुत अच्छी है। अगर आप ग्रे कलर के कपड़े पहनकर इंटरव्यू देने जाते हैं तो आप प्रभावशाली दिखेंगे।

 

Latest Education News