A
Hindi News एजुकेशन बेटियां ही नहीं अंबानी परिवार की बहुएं भी हैं इतनी ज्यादा पढ़ी लिखी, बड़ी बहू की डिग्री जान कर उड़ जाएंगे होश

बेटियां ही नहीं अंबानी परिवार की बहुएं भी हैं इतनी ज्यादा पढ़ी लिखी, बड़ी बहू की डिग्री जान कर उड़ जाएंगे होश

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने मुंबई के ही नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही नीता अंबानी ने भरतनाट्यम डांस भी सीखा है, वह इसमें ट्रेंड और प्रोफेशनल हैं।

daughters in law of Ambani family- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अंबानी परिवार की बहुएं हैं इतनी ज्यादा पढ़ी लिखी

देश के दूसरे सबसे अमीर परिवार के बारे में हर कोई जानना चाहता है। लोग उस परिवार के हर एक सदस्य के बारे में जानना चाहते हैं। आज हम आपको अंबानी परिवार की बहुओं की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में बताएंगे। आज इस आर्टिकल में आपको मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी, अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी और आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता की पढ़ाई लिखाई के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही हम आपको राधिका मर्चेंट की डिग्री की बारे में भी बताएंगे, जिनको लेकर मीडिया में खबरें चल रही हैं कि वह अंबानी खानदान की छोटी बहू यानि अनंत अंबानी की पत्नी बन सकती हैं।

कितनी पढी हैं नीता अंबानी

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने मुंबई के ही नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही नीता अंबानी ने भरतनाट्यम डांस भी सीखा है, वह इसमें ट्रेंड और प्रोफेशनल हैं। आपको बता दे मुकेश अंबानी से शादी करने से पहले नीता अंबानी एक स्कूल में टीचर भी रह चुकी हैं। आज नीता अंबनी रिलायंस इंडस्ट्री की मालकिन हैं।

कितनी पढ़ी हैं टीना अंबानी

टीना अंबानी मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की पत्नी हैं। टीना अंबानी की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूलिंग मुंबई के एमएम प्‍यूपिल्‍स स्‍कूल से की है। इसके साथ ही टीना अंबानी ने जय हिंद कॉलेज से आर्ट सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन भी किया है। साल 1975 में टीना अंबानी ने फेमिना टीन प्रिंसेस ऑफ इंडिया का खिताब भी जीता था।

कितनी पढ़ी हैं आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता

आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई अंबानी परिवार के ही स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है। इसके बाद ग्रेजुएशन करने के लिए श्लोका अमेरिका चलीं गईं और उन्होंने वहां के प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। इसके बाद उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई की। श्लोका मेहता के पास लॉ की भी डिग्री है। उन्होंने लॉ से अपना मास्टर्स किया है।

कितनी पढ़ी हैं राधिका मर्चेंट

राधिका मर्चेंट अभी तक अंबानी खानदान की बहू नहीं बनी हैं। लेकिन उन्हें अनंत अंबानी और अंबानी परिवार के बेहद करीब माना जाता है। मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक राधिका मर्चेंट बहुत जल्द अंबानी खानदान की छोटी बहू बन सकती हैं। राधिका मर्चेंट की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूलिंग कैथेड्रल एंड जॉन केनन और इकोल मोंडिएल वर्ल्‍ड स्‍कूल से की है। वहीं उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकनॉमिक्स में डिग्री हासिल की है। राधिका मर्चेंट फिलहाल अपने पिता की कंपनी ADF फूड्स लिमिटेड और एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड को संभाल रही हैं।

Latest Education News