A
Hindi News एजुकेशन CUET UG एग्जाम को लेकर UGC चीफ का बड़ा बयान, परीक्षा शेड्यूल में नहीं होगा कोई चेंज

CUET UG एग्जाम को लेकर UGC चीफ का बड़ा बयान, परीक्षा शेड्यूल में नहीं होगा कोई चेंज

सीयूईटी यूजी एग्जाम को लेकर यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार का एक बड़ा बयान सामने आया है। यूजीसी चीफ के मुताबिक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीयूईटी यूजी की परीक्षा तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

यूजीसी प्रमुख जगदीश कुमार के मुताबिक सीयूईटी यूजी एग्जाम शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होगा(प्रतीकात्मक- India TV Hindi Image Source : FILE यूजीसी प्रमुख जगदीश कुमार के मुताबिक सीयूईटी यूजी एग्जाम शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होगा(प्रतीकात्मक फोटो)

CUET UG 2024: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी सीयूईटी यूजी एग्जाम को लेकर यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार का एक बड़ा बयान सामने आया है। यूजीसी चीफ के मुताबिक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीयूईटी यूजी की परीक्षा तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यूजीसी अध्यक्ष जगदीश कुमार के अनुसार CUET UG परीक्षा को 15 मई से 31 मई 2024 के बीच आयोजित किया जाएगा, जैसा कि पहले घोषित किया गया था। 

'तारीखों में नहीं होगा कोई बदलाव'

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 मार्च 2024 के बाद, हमें सीयूईटी-यूजी के लिए पंजीकृत छात्रों की संख्या और उनके भौगोलिक वितरण का पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि इस डेटा और चुनाव की तारीखों के आधार पर, एनटीए सीयूईटी-यूजी के लिए डेट शीट जारी करेगा, लेकिन तारीखें में कोई फेरबदल नहीं होगा। यूजीसी प्रमुख ने बताया कि दो तारीखें 20 और 25 मई चुनाव की तारीखों के साथ ओवरलैप हो रही हैं,लेकिन तारीखें नहीं बदलेंगी।

बता दें कि बीते कल ही चुनाव आयोग ने लोकसभा इलेक्शन की तारीखों की ऐलान किया है। जिसके बाद तारीखों के ओवरलैपिंग के कारण ये संभावना जताई जा रही थी कि CUET UG परीक्षा को संशोधित किया जाए। बता दें कि यूजीसी चीफ ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम के आधार पर परीक्षा की तारीखें बदल सकती हैं। 

इनपुट- पीटीआई

ये भी पढ़ें- यूपी की सबसे बड़ी तहसील कौन सी है? जानें
 

 

Latest Education News