A
Hindi News एजुकेशन भारी बारिश और जलभराव के कारण बंद हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूल

भारी बारिश और जलभराव के कारण बंद हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूल

भारी बारिश और जलभराव के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। पूरे दिल्ली एनसीआर में आज सुबह भारी बारिश देखने को मिली है।

School closed- India TV Hindi Image Source : PTI भारी बारिश और जलभराव के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूल बंद

आज दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह भारी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण कई जगह सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है। इसी को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों में आज छुट्टी कर दी गई है। भीषण बारिश के मद्देनजर, नोएडा जिला प्रशासन ने आदेश दिया है कि सभी स्थानीय स्कूल आज, 26 जुलाई को बंद रहेंगे। गौतम बौद्ध नगर जिला प्रशासन के मुताबिक, भारी बारिश के कारण बुधवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जानकारी दे दें कि मंगलवार से क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के कारण नोएडा के स्कूल आज बंद कर दिए गए हैं।

सभी स्कूल हुए बंद

एनसीआर में भारी बारिश के मद्देनजर, नोएडा जिला प्रशासन ने बुधवार को घोषणा की कि क्षेत्र के सभी स्कूल दिन भर बंद रहेंगे। कई इलाकों में जलभराव के बाद यह घोषणा की गई। बुधवार की सुबह ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में बारिश होती दिख रही है। नोएडा में जिला विद्यालय निरीक्षक ने सुबह 7 बजे स्कूलों की छुट्टी की घोषणा कर दी। इससे पहले नोएडा के अधिकारियों ने घोषणा की थी कि रिकॉर्ड तोड़ बारिश और यमुना नदी के बढ़ते बाढ़ स्तर के कारण कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल 14 जुलाई को बंद रहेंगे।

दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज के लिए दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि शुरुआती घंटों के दौरान दिल्ली, एनसीआर और अन्य स्थानों के अलग-अलग स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी। दिल्ली में, यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और मंगलवार सुबह 7 बजे 205.45 मीटर दर्ज किया गया। जानकारी के अनुसार, हिंडन नदी का जल स्तर बढ़ने से नोएडा में कारें डूब गई हैं। नोएडा के इको-टेक इलाके में सैकड़ों वाहन डूब गए हैं।

ये भी पढ़ें:

इग्नू दिसंबर टीईई 2023 की डेटशीट जारी, यहां देखें शेड्यूल

 

Latest Education News