A
Hindi News एजुकेशन किस दिन होगा परीक्षा पे चर्चा 2024 का आयोजन, लाखों लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन; जानें डिटेल्स

किस दिन होगा परीक्षा पे चर्चा 2024 का आयोजन, लाखों लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन; जानें डिटेल्स

परीक्षा पे चर्चा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद हो चुकी है। पंजीकृत लोगों को अब इस कार्यक्रम के आयोजित होने का इंतजार है। जानकारी दे दें कि परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम 29 जनवरी, 2024 को होने वाला है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

परीक्षा पे चर्चा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद हो चुकी है। पंजीकृत लोगों को अब इस कार्यक्रम के आयोजित होने का इंतजार है। जानकारी दे दें कि परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम 29 जनवरी, 2024 को होने वाला है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत कार्यक्रम में 205.62 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इस वर्ष, इस आयोजन में 14.93 लाख से अधिक शिक्षक और 5.69 लाख अभिभावक भी भाग लेंगे।

जानकारी दे दें कि परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्कूली छात्रों के साथ बातचीत करते हैं। यह कार्यक्रम भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित किया जाता है। 

पुरस्कार जीतने का मौका

परीक्षा पे चर्चा 2024 प्रतियोगिता के  जरिए कैंडिडेट्स के पास प्रधानमंत्री के साथ बातचीत का अवसर और अन्य पुरस्कार जीतने का मौका है। बता दें कि प्रतियोगिता कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों के लिए खुली है।

परीक्षा पे चर्चा 2024 का कहां होना है आयोजन

बता दें कि इस परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सातवें संस्करण का आयोजन  29 जनवरी को नई दिल्ली के भारत मंडपम में किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- लक्षद्वीप की राजधानी में क्या है खास?
नौकरी छोड़ने का कर रहे हैं प्लान तो जरूर कर लें ये काम
 

 

 

Latest Education News