A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स Assam Board Result 2023: जल्द जारी होगा असम बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, क्या है नया अपडेट

Assam Board Result 2023: जल्द जारी होगा असम बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, क्या है नया अपडेट

Assam 10th Result 2023: असम बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स बहुत बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में ये उम्मीद है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम जल्द ही अपनी वेबसाइट पर हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) 10वीं परिणाम 2023 घोषित करेगा।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

Assam 10th Result 2023: असम बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स बहुत बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में ये उम्मीद है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम जल्द ही अपनी वेबसाइट पर हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) 10वीं परिणाम 2023 घोषित करेगा। जिन छात्रों ने बोर्ड परीक्षा दी थी, वे अपने असम एचएसएलसी रिजल्ट 2023 को sebaonline.org और resultsassam.nic.in पर जाकर चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। 

स्टूडेंट्स को बताया जाता है कि उन्हें रिजल्ट को देखने के लिए अपने रोल नंबर का करना होगा। बता दें कि SEBA ने 3 मार्च से लेकर 1 अप्रैल 2023 तक असम HSLC 2023 परीक्षा आयोजित की थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल असम HSLC (कक्षा 10) की परीक्षा में 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं। हालांकि अभी एचएसएलसी परिणाम की तारीख और समय से की आधिकारिक जानकरी नहीं है। छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों से मार्कशीट और सर्टिफिकेट लेने होंगे। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने रिजल्ट को चक कर सकेंगे।

इन आसान स्टेप्स से कर सकेंगे चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org या resultsassam.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर 'असम एचएसएलसी परिणाम' लिंक पर क्लिक करें।
  • अगला, रोल नंबर दर्ज करें और परिणाम देखें बटन पर क्लिक करें।
  • असम एचएसएलसी परिणाम 2023 स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • परिणाम पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रति प्रिंट करें।

ये भी पढ़ेंऐसे रेलवे स्टेशन, जिनके रिश्तों पर हैं नाम
 

 

Latest Education News