A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स Bihar Board 10th Result 2022: जल्द घोषित हो सकते हैं बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास के नतीजे, ऐसे करें चेक

Bihar Board 10th Result 2022: जल्द घोषित हो सकते हैं बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास के नतीजे, ऐसे करें चेक

  बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास के नतीजे देखने के लिए स्टूडेंट्स biharboardonline.bihar.gov.in और results.biharboardonline.com पर विजिट कर सकते हैं।

Bihar Board 10th Result 2022 - India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIVE Bihar Board 10th Result 2022 

Highlights

  • जल्द घोषित हो सकते हैं बिहार बोर्ड के नतीजे
  • biharboardonline.bihar.gov.in पर आएंगे नतीजे
  • स्टूडेंट्स डिजीलॉकर पर भी चेक कर सकते हैं नतीजे

Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास के रिजल्ट जल्द जारी हो सकते हैं। बिहार बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSEB) किसी भी समय रिजल्ट की तारीख और समय से जुड़ी घोषणा कर सकता है। बिहार बोर्ड के नतीजे पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से शिक्षा मंत्री घोषित करेंगे, उसके बाद इन्हें आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करके डाउनलोड किया जा सकेगा। 

रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू हुई थीं लेकिन पहले दिन के मैथ के पेपर के बाद पेपर लीक की खबरें सामने आई थीं, जिसके बाद मैथ का रीएग्जाम हुआ था और इसे 24 मार्च को सुबह की शिफ्ट में लिया गया था। इसी वजह से परीक्षा के नतीजे आने में देरी हो रही है। 

बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास के नतीजे देखने के लिए स्टूडेंट्स biharboardonline.bihar.gov.in और results.biharboardonline.com पर विजिट कर सकते हैं।  इसके अलावा स्टूडेंट्स डिजीलॉकर पर भी नतीजे चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें रोलनंबर की मदद से डिजीलॉकर पर लॉगइन करना होगा।

Bihar Board 10th Result 2022: कैसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1- आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं। 
स्टेप 2- रिजल्ट लिंक पर जाएं और लॉगइन करें। 
स्‍टेप 3- इसके बाद स्टूडेंट्स मांगी गई जानकारी भरें। 
स्‍टेप 4-  अपना रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करें।
स्‍टेप 5- रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 6- रिजल्‍ट को डाउनलोड कर लें और प्रिंट निकाल लें। 

Latest Education News