A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स बिहार बोर्ड: 10वीं के रिजल्ट में टॉप में कौन आगे, लड़के या लड़कियां? जानिए यहां

बिहार बोर्ड: 10वीं के रिजल्ट में टॉप में कौन आगे, लड़के या लड़कियां? जानिए यहां

बिहार स्कूल ऑफ एग्जामिनेशन बोर्ड(bseb) यानी बिहार बोर्ड की तरफ से आज दोपहर में 10वीं की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। टॉपर्स की लिस्ट में टॉप-5 में कौन है आगे? इस खबर से जानिए पूरी डिटेल

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित(सांकेतिक फोटो)

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट: बिहार स्कूल ऑफ एग्जामिनेशन बोर्ड(bseb) यानी बिहार बोर्ड की तरफ से आज दोपहर में 10वीं की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। बोर्ड ने इस बार फिर मैट्रिक का रिजल्ट सभी बोर्ड्स से पहले जारी कर दिया है। 10वीं के नतीजों में भी टॉप 5 में लड़कियों की भी जलवा रहा। टॉप-5 में कुल 21 स्टूडेंट्स शामिल हैं। इनमें 10 लड़कियों और 11 लड़कों के नाम शामिल हैं।  

टॉप-3 में लड़कियों का जलवा
टॉपर्स टॉप-5 की लिस्ट में पहला स्थान 489 अंको के साथ रुम्मान अशरफ ने हासिल किया। इसके बाद दूसरे स्थान पर 486 अंक के साथ दो छात्राएं नम्रता कुमारी और ज्ञानी अनुपमा ने बाजी मारी है। वहीं, तीसरे स्थान को 484 अंक के साथ तीसरे स्थान पर संजू कुमारी, भावना कुमारी और जयनन्दन पंडित ने अपने नाम किया। चौथे स्थान पर 483 अंकों के साथ स्नेहा कुमारी, नेहा प्रवीन, स्वेता कुमारी, अमृता कुमारी, विवेक कुमार और शुभम कुमार ने अपना कब्जा जमाया। इसके अलावा पांचवे स्थान कुल 5 लोगों ने अपना नाम दर्ज किया। इनमें दो लड़कियां और बाकी लड़कों के नाम शामिल हैं। वहीं, अगर देखा जाए तो एक तरीके से टॉप-3 में लड़कियों का बहुमत के साथ जलवा रहा। 

Image Source : Indiatvबिहार बोर्ड टॉपर्स लिस्ट

कितनों ने पाई फर्स्ट क्लास डिवीजन 
इस बार बिहार बोर्ड 10 वीं का परीक्षा में 16,10,657 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। जिसमें 13,05,203 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में सफलता की है। वहीं , बात अगर प्रतिशत में की जाए तो   81.04% स्टूडेंट्स 10वीं की परीक्षा में पास हुए हैं। इनमें 4,74,615 स्टूडेंट्स फर्स्ट डिवीजन के साथ पास हुए हैं। वहीं, 5,11,623 स्टूडेंट्स सेकेंड डिवीजन के साथ पास हुए हैं और 2,99,518 स्टूडेंट्स ने थर्ड डिवीजन से सफतता हासिल की है। 

Latest Education News