A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स CBSE Compartment exam 2020: सीबीएसई ने SC को दी जानकारी, 10 अक्टूबर तक घोषित होंगे CBSE 12वीं कंपार्टमेंट के रिजल्ट

CBSE Compartment exam 2020: सीबीएसई ने SC को दी जानकारी, 10 अक्टूबर तक घोषित होंगे CBSE 12वीं कंपार्टमेंट के रिजल्ट

CBSE की 12वीं की परीक्षा के किसी विषय में असफल रहने के चलते कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे छात्रों के लिए राहत वाली खबर है दरअसल सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट के बताया कि कक्षा 12 के लिए कंपार्टमेंट टेस्ट का रिजल्ट 10 अक्टूबर तक घोषित किया जाएगा।

<p>cbse compartment exam 2020 12th compartment results will...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO cbse compartment exam 2020 12th compartment results will be declare till october10

नई दिल्ली। CBSE की 12वीं की परीक्षा के किसी विषय में असफल रहने के चलते कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे छात्रों के लिए राहत वाली खबर है दरअसल सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट के बताया कि कक्षा 12 के लिए कंपार्टमेंट टेस्ट का रिजल्ट 10 अक्टूबर तक घोषित किया जाएगा। सीबीएसई के बारहवीं कक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी होंगे। सीबीएसई ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय को यह जानकारी दी।

वहीं UGC ने बताया कि उसके एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक कॉलेज एडमिशन 31 अक्टूबर तक हो सकता है। कोर्ट ने दोनों के बयान पर संतोष जताया। कोर्ट ने माना कि इससे इन छात्रों को कॉलेज एडमिशन के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा. याचिकाकर्ता अंकिता संवेदी के लिए पेश वरिष्ठ वकील विवेक तनखा ने भी कोर्ट, CBSE और UGC के प्रति आभार व्यक्त किया. इसके बाद कोर्ट ने मामला बंद कर दिया।

बता दें कि सीबीएसई के कंपार्टमेंट परीक्षाएं 29 सितंबर तक आयोजित की जा रही हैं।अदालत ने कहा था कि सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे 2 लाख छात्र परेशान न हों। कंपार्टमेंट की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों ने कोर्ट में याचिका के जरिए अपील की थी कि सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे जल्द जारी करें ताकि उन्हें वर्तमान शैक्षणिक सत्र में कॉलेजों में दाखिला मिल सकें। कोर्ट का कहना था कि दो लाख बच्चों का करियर कोई छोटा मामला नहीं है।

Latest Education News