A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स CGBSE 10th result 2021: कल इस समय जारी होगा छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, यहां से करें चेक

CGBSE 10th result 2021: कल इस समय जारी होगा छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, यहां से करें चेक

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) ने आज आधिकारिक अधिसूचना जारी कर 10वीं के नतीजे 19 मई को 11 बजे घोषित किए जाएंगे। एनआईसी.इन. परिणाम राज्य शिक्षा विभाग द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से घोषित किया जाएगा।

<p>Chhattisgarh CGBSE 10th result 2021: Check release date...- India TV Hindi Image Source : FILE Chhattisgarh CGBSE 10th result 2021: Check release date and time

CGBSE Class 10th result: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) ने आज आधिकारिक अधिसूचना जारी कर 10वीं के नतीजे 19 मई को 11 बजे घोषित किए जाएंगे। एनआईसी.इन. परिणाम राज्य शिक्षा विभाग द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से घोषित किया जाएगा।

कक्षा 10 वीं की बोर्ड परीक्षा राज्य द्वारा COVID दूसरी लहर के बीच स्थगित कर दी गई थी। कक्षा 10 के छात्रों के लिए एक नया मूल्यांकन मानदंड पेश किया गया था और इसके आधार पर परिणाम घोषित किया जाएगा। राज्य की नई मूल्यांकन नीति के अनुसार, नियमित छात्र जो COVID-19 के कारण व्यावहारिक परीक्षा या परियोजनाओं के लिए उपस्थित नहीं हो पाए, उन्हें उत्तीर्ण होने के लिए आवश्यक न्यूनतम अंक दिए जाएंगे।

कक्षा 10 के परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किए गए हैं। अत: प्रत्येक सैद्धांतिक विषय में 75 में से अधिकतम 72 अंक दिए जाएंगे। इसी प्रकार अतिरिक्त विषयों की थ्योरी परीक्षा के लिए 30 में से अधिकतम 29 को पुरस्कृत किया जा सकता है और 70 में से 68 प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए मान्य होंगे। लगभग 4.61 लाख छात्रों को कक्षा 10 की परीक्षा में बैठने के लिए पंजीकृत किया गया था, जिन्हें कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच टाल दिया गया था।

Latest Education News