A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स DU UG Admission 2023: आज आएंगे राउंड 1 के सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, जानें कैसे करना है चेक

DU UG Admission 2023: आज आएंगे राउंड 1 के सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, जानें कैसे करना है चेक

दिल्ली यूनिवर्सिटी आज डीयू यूजी स्पॉट एडमिशन 2023 के लिए राउंड 1 अलॉटमेंट रिजल्ट जारी करेगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

Delhi university- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली यूनिवर्सिटी आज, 1 सितंबर को डीयू यूजी स्पॉट एडमिशन 2023 के लिए राउंड 1 अलॉटमेंट रिजल्ट घोषित करेगा। जिन उम्मीदवारों ने स्पॉट राउंड प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर सीट अलॉटमेंट रिजल्ट देख सकते हैं। डीयू यूजी स्पॉट एडमिशन राउंड में आवंटित सीटें अंतिम होंगी और उम्मीदवारों को सीट वापस लेने या अपग्रेड करने की कोई सुविधा नहीं होगी। “उम्मीदवार को स्पॉट एडमिशन राउंड-1 में आवंटित सीट पर प्रवेश लेना अनिवार्य होगा। विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, स्पॉट एडमिशन राउंड में आवंटित सीट स्वीकार करने में विफलता पर यूओडी में प्रवेश के लिए उम्मीदवार की पात्रता समाप्त हो जाएगी।

जिन उम्मीदवारों को डीयू यूजी स्पॉट राउंड आवंटन में सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें 1 सितंबर से 3 सितंबर, 2023 के बीच आवंटित सीटों के लिए अपनी स्वीकृति जमा करनी होगी। कॉलेजों को 2 सितंबर से 4 सितंबर के बीच उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों को वेरीफाई और अनुमोदित करना आवश्यक है। आवंटित महाविद्यालय में एडमिशन फीस जमा करने की अंतिम तारीख 5 सितंबर है।

DU UG Spot Allocation List 2023: ऐसे करें चेक

छात्र यहां दिए गए चरणों का पालन करके डीयू यूजी स्पॉट सीट आवंटन परिणाम की जांच कर सकते हैं।

सबसे पहले डीयू के सीएसएएस पोर्टल, admission.uod.ac.in पर जाएं
फिर होमपेज पर यूजी एडमिशन 2023 लिंक पर क्लिक करें
इसके बाद अगली विंडो पर स्पॉट राउंड 1 मेरिट लिस्ट चयन करें
अंत में सीट अलॉटमेंट की स्थिति चेक और रिजल्ट देखें।

Latest Education News