A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स HPBOSE First Term Result: हिमाचल बोर्ड आज घोषित करेगा जमा दो फर्स्‍ट टर्म का रिजल्‍ट, यहां करें चेक

HPBOSE First Term Result: हिमाचल बोर्ड आज घोषित करेगा जमा दो फर्स्‍ट टर्म का रिजल्‍ट, यहां करें चेक

HPBOSE First Term Result: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आज सोमवार को जमा दो के विद्यार्थियों की टर्म एक परीक्षा का परिणाम जारी कर देगा। नौवीं व जमा एक के विद्यार्थियों की टर्म एक परीक्षा का परिणाम स्कूल अपने स्तर पर जारी करेंगे। शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों को रिजल्ट निकालने संबंधी फार्मूला दे दिया है। 

HPBOSE Exam Result- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO HPBOSE Exam Result

HPBOSE First Term Result: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आज सोमवार को जमा दो के विद्यार्थियों की टर्म एक परीक्षा का परिणाम जारी कर देगा। नौवीं व जमा एक के विद्यार्थियों की टर्म एक परीक्षा का परिणाम स्कूल अपने स्तर पर जारी करेंगे। शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों को रिजल्ट निकालने संबंधी फार्मूला दे दिया है। जमा दो की परीक्षा में 87872 परीक्षार्थी बैठे थे। शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डाक्टर सुरेश कुमार सोनी ने सोमवार को परीक्षा परिणाम घोषित करने की पुष्टि की है। शिक्षा बोर्ड मार्च व अप्रैल में सेकेंड टर्म की परीक्षाएं लेगा। इससे पूर्व टर्म एक का रिजल्‍ट विद्यार्थियों को इसलिए बताया जा रहा है, ताकि उन्‍हें अपनी परफॉर्मेंस पता चल सके व वह उस‍ हिसाब से सेकेंड टर्म के लिए और मेहनत कर सकें।

बताया जा रहा है शिक्षा बोर्ड की ओर से दोपहर बाद वेबसाइट पर रिजल्‍ट अपलोड कर दिया जाएगा। विद्यार्थी शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट hpbose.org पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं। इसके अलावा विद्यार्थियों के राहत की बात है कि रिजल्‍ट से संतुष्‍ट न होने पर वे रीचेकिंग व री इवेलुएशन भी करवा सकते हैं। इसके ल‍िए शिक्षा बोर्ड की ओर से 15 दिन का समय तय किया गया है।

शिक्षा बोर्ड की ओर से फर्स्‍ट टर्म के परीक्षा परिणाम की कोई मेरिट लिस्‍ट जारी नहीं की जाएगी। विद्यार्थियों को सिर्फ उनकी परफॉर्मेंस बताई जाएगी। मेरिट लिस्‍ट सेकेंड टर्म की परीक्षाओं के बाद कंपाइल रिजल्‍ट की निकाली जाएगी।

Latest Education News