A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं IAS टॉपर प्रदीप सिंह, अभी भी बतौर IRS दे रहे हैं सेवाएं

हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं IAS टॉपर प्रदीप सिंह, अभी भी बतौर IRS दे रहे हैं सेवाएं

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सर्विस परीक्षा में जिले के गांव तेवड़ी निवासी प्रदीप सिंह देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया । किसान परिवार से संबंध रखने वाले प्रदीप का यह चौथा प्रयास था।

<p>ias topper pradeep singh interview</p>- India TV Hindi Image Source : PTI ias topper pradeep singh interview

UPSC Exam Result 2019 Topper Pradeep Singh Interview:  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सर्विस परीक्षा में जिले के गांव तेवड़ी निवासी प्रदीप सिंह देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया । किसान परिवार से संबंध रखने वाले प्रदीप का यह चौथा प्रयास था। पहले दो बार वे पीटी भी क्लियर नहीं कर पाये थे, जबकि पिछले वर्ष उनका रैंक 260वां था। प्रदीप की पहली पसंद हरियाणा है और वे अपने ही प्रदेश में रहकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। वे फिलहाल ओमेक्स सिटी के बी ब्लॉक में रहते हैं।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह को उनकी कामयाबी पर बधाई दी है. उन्होंने कहा, "हरियाणा के साधारण परिवार के बेटे प्रदीप सिंह ने #UPSC की सिविल सेवा परीक्षा टॉप करके न सिर्फ पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है बल्कि ये साबित कर दिया है कि हरियाणा के युवा बहादुरी, प्रतिभा और मेहनत में सदैव सबसे आगे रहे हैं."

Latest Education News