A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स GDS Result 2023: इंडियन पोस्ट ने GDS के रिजल्ट किए जारी, यहां आसानी से करें चेक

GDS Result 2023: इंडियन पोस्ट ने GDS के रिजल्ट किए जारी, यहां आसानी से करें चेक

इंडियन पोस्ट ने GDS भर्ती एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार जो भी GDS भर्ती के लिए आवेदन किए हैं, वे इस लिंक indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट (India Post GDS Result 2023) चेक कर सकते हैं।

GDS Result 2023- India TV Hindi Image Source : INDIAPOSTGDSONLINE.GOV.IN India Post GDS Result 2023

भारतीय डाक विभाग (India Post) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे, अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा। बता दें कि रिजल्‍ट pdf फॉर्मेट में वेबसाइट पर मौजूद हैं जिसमें क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवारों के रोल नंबर दर्ज हैं। ध्यान दें कि मेरिट लिस्‍ट सभी सर्किलों के लिए जारी कर दी गई हैं। अभ्यर्थियों को अपने रीजन की मेरिट लिस्‍ट डाउनलोड कर अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा।

डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए ये चीजें हैं अनिवार्य

उम्मीदवार इसके अलावा सीधे इस लिंक https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। साथ ही नीचे दिए गए इन चरणों को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं। इन शॉर्ट लिस्टेड उम्मीदवारों को 21 मार्च, 2023 को या उससे पहले अपने नाम के सामने उल्लिखित डिवीजनल हेड के माध्यम से अपने डॉक्यूमेंट्स का वेरीफाई करवाना चाहिए। बता दें कि शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को वेरिफिकेशन के लिए सभी संबंधित डॉक्यूमेंट्स की मूल प्रति और 2 सेट सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी साथ लाना होगा। इस भर्ती अभियान के तहत भारतीय डाक में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) की 40,889 रिक्तियों को भरा जाना है। बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 28 जनवरी को शुरू हुई थी और 16 फरवरी, 2023 को खत्म हुई थी।

India Post GDS Result 2023: ऐसे करें चेक

सबसे पहले India Post की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
फिर होम पेज पर सभी सर्किलों के लिए उपलब्ध शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स लिस्ट पर क्लिक करें।
अब राज्य पर क्लिक करें और एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी।
फिर उम्मीदवार अपना नाम और अन्य डिटेल चेक करें।
अब इस फाइल को डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इसे भी पढे़ं-

JEE Mains 2023 Session 2: जल्दी करें! JEE Mains सेशन 2 के लिए आज अंतिम दिन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

 

Latest Education News