A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा की लिखित परीक्षा 2021 के परिणाम जारी

भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा की लिखित परीक्षा 2021 के परिणाम जारी

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जुलाई 2021 में आयोजित भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकी सेवा की लिखित परीक्षा 2021 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं।

भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा की लिखित परीक्षा 2021 के परिणाम जारी- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा की लिखित परीक्षा 2021 के परिणाम जारी

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जुलाई 2021 में आयोजित भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकी सेवा की लिखित परीक्षा 2021 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। भारतीय आर्थिक सेवा की लिखित परीक्षा में 32 उम्मीदवार पास हुए हैं जबकि भारतीय सांख्यिकी सेवा की लिखित परीक्षा में 24 उम्मीदवार पास हुए हैं। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार/व्यक्तित्व परीक्षण के लिए बुलाया गया है। उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण के समय अपनी आयु, शैक्षणिक योग्यता, समुदाय, शारीरिक अक्षमता (जिन भी मामलों में लागू हो) आदि के अपने दावे के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे।

परीक्षा की नियमावली के अनुसार, इन सभी उम्मीदवारों से यह अपेक्षित है कि वे आयोग की वेबसाइट upsconline.nic.in पर उपलब्‍ध विस्तृत आवेदन फॉर्म (डीएएफ) को भरें। यह विस्तृत आवेदन फॉर्म (डीएएफ) आयोग की वेबसाइट पर 15.09.2021 से 28.09.2021 की शाम 6.00 बजे तक उपलब्ध रहेगा। सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन विस्तृत आवेदन प्रपत्र भरने से पहले वेबसाइट के संगत पृष्‍ठ पर अपने को रजिस्टर करना होगा।

कौन-कौन पास हुए? यहां क्लिक करके देखें

लिखित परीक्षा में पास हुआ कोई उम्‍मीदवार, व्‍यक्तित्‍व परीक्षण के लिए भारतीय आर्थिक सेवा/ भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2021 हेतु अपनी उम्‍मीदवारी के समर्थन में यदि कोई एक अथवा सभी मूल दस्‍तावेज लाने में विफल रहता है तो उसे व्‍यक्तित्‍व परीक्षण बोर्ड के समक्ष उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उसे यात्रा भत्‍ते (टीए) का भुगतान भी नहीं किया जाएगा।

व्यक्तित्व परीक्षण के लिए पास हुए उम्मीदवारों के साक्षात्कार का कार्यक्रम, आयोग की वेबसाइट पर यथासमय प्रदर्शित किया जाएगा। हालांकि, साक्षात्कार की सही तारीख की सूचना उम्मीदवारों को ई-समन पत्र के माध्‍यम से प्रदान की जाएगी। उम्मीदवार इस संबंध में आगे की जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट (www.upsc.gov.in) देखते रहें।

उम्मीदवार अपनी परीक्षा/परिणाम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी/स्पष्‍टीकरण के लिए (011)-23385271/23381125/23098543 पर कार्य दिवसों में संपर्क कर सकते हैं। इन टेलीफोन नंबर्स पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच बात की जा सकती है।

Latest Education News