A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स कौन हैं UPSC में टॉप करने वालीं इशिता किशोर? कॉर्पोरेट वर्ल्ड में भी कर चुकी हैं काम

कौन हैं UPSC में टॉप करने वालीं इशिता किशोर? कॉर्पोरेट वर्ल्ड में भी कर चुकी हैं काम

UPSC CSE Topper Ishita Kishore: संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से आज यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2022 फाइनल रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। इस परीक्षा में इशिता किशोर ने टॉप करके पहले नंबर का खिताब अपने नाम किया है। इशिता किशोर अर्थशास्त्र में स्नातक हैं।

UPSC CSE टॉपर इशिता किशोर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA UPSC CSE टॉपर इशिता किशोर

UPSC CSE Topper Ishita Kishore: संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से आज यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2022 फाइनल रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। इस परीक्षा में इशिता किशोर ने टॉप करके पहले नंबर का  खिताब अपने नाम किया है। इशिता किशोर अर्थशास्त्र में स्नातक हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। वहीं, इशिता ने अपना 12th एयर फोर्स बाल भारती स्कूल, नई दिल्ली से कॉमर्स स्ट्रीम में पूरी की है। 

इश‍िता किशोर के पिता एअरफोर्स में अफसर हैं और पूरा परिवार ग्रेटर नोएडा में रहता है। यूपीएससी सीएसई 2022 में टॉप करने वाली इशिता ने कहा कि मेरे परिवार ने मुझे असीम समर्थन दिया, भले ही मैंने प्रीलिम्स को दो बार पास नहीं किया लेकिन उन्हें मुझ पर बहुत विश्वास था। जिस तरह से उन्होंने मुझे आगे बढ़ाया और मेरे लिए चीजों को आसान बनाया, मैं उसके लिए उनकी आभारी रहूंगी। उन्होंने कहा किल इस लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए अनुशासित और ईमानदार होना चाहिए। 

इशिता के लिंकडिन प्रोफाइल से मिली जानकारी के मुताबिक इशिता ने 2017 में अर्न्स्ट एंड यंग में एक रिस्क एनालिस्ट के रूप में ज्वाइन किया था। इसके बाद उन्होंने 2019 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए इस नौकरी को छोड़ दिया। 

आपको बता दें कि यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2022 फाइनल रिजल्ट के टॉप 5 में लड़कियों ने बाजी मारी है। इसमें पहले स्थान पर जहां इशिता किशोर ने बाजी मारी है। वहीं, दूसरे पर गरिमा लोहिया, तीसरे पर उमा हरति एन , चौथे पर स्मृति मिश्रा  और पांचवे पर मयूर हजारिका के नाम शामिल हैं। 

Latest Education News