A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स Delhi Nursery Admission Merit list: दिल्ली नर्सरी में दाखिले के लिए आज जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट, एडमिशन के वक्त रखें ये जरूरी दस्तावेज

Delhi Nursery Admission Merit list: दिल्ली नर्सरी में दाखिले के लिए आज जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट, एडमिशन के वक्त रखें ये जरूरी दस्तावेज

राजधानी दिल्ली में नर्सरी कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावकों को खासी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में बच्चे के एडमिशन से पहले कुछ जरूरी तैयारियां कर लें ताकि आपको कोई परेशानी ना हो।

Delhi nursery merit list- India TV Hindi Image Source : PEXEL Delhi nursery merit list

नर्सरी स्कूलों में दाखिले के लिए आज पहली मेरिट लिस्ट जारी होने जा रही है। जिसके बाद दाखिले की दौड़ तेज हो जाएगी। देश की राजधानी दिल्ली में नर्सरी कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावकों को खासी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में बच्चे के एडमिशन से पहले कुछ जरूरी तैयारियां कर लें ताकि आपको कोई परेशानी ना हो।

इन सभी दस्तावेज़ को अपने पास रखें

जब मेरिट लिस्ट जारी होगी तो अभिभावकों को आवंटित स्कूल में सीट लॉक करनी होगी। इसके लिए जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होगी। जिसे तत्काल जमा करना होगा। आपको पता होना चाहिए कि उस समय किन दस्तावेजों की जरूरत होगी। हमने नीचे आपको सारी जानकारी दी है। इसके साथ ही सभी पेपर्स के दो से तीन फोटोस्टेट अपने पास रखें। 

  1. बच्चे का आधार कार्ड
  2. पैरेंट्स (माता/पिता) का वोटर कार्ड
  3. राशन कार्ड
  4. एड्रेस प्रूफ के लिए बिजली बिल या पानी बिल
  5. बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट 

Latest Education News