A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स MP Board 10th 12th Result: जल्द जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक कर सकेंगे परिणाम

MP Board 10th 12th Result: जल्द जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक कर सकेंगे परिणाम

MP Board 10th 12th Result: एमपी बोर्ड परीक्षाओं के बाद से ही छात्र-छात्राओं को अपने रिजल्ट का बेहद इंतजार है। ऐसे में ये उम्मीद है कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल यानी MPBSE की तरफ से जल्द ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

MP Board 10th 12th Result: एमपी बोर्ड परीक्षाओं के बाद से ही छात्र-छात्राओं को अपने रिजल्ट का बेहद इंतजार है। ऐसे में ये उम्मीद है कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल यानी MPBSE की तरफ से जल्द ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी। रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड की तरफ से इस वीक के आखिरी तक रिजल्ट को जारी किया जा सकता है। हालांकि इस बात की अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि रिजल्ट को कब और किस टाइम जारी किया जाएगा। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वो जानकारी से अपडेट रहने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। स्टूडेंट्स नीचे दिए गए स्टेप्स से अपने नतीजे को चेक कर सकेंगे।  

इन आसान स्टेप्स से कर सकेंगे चेक व डाउनलोड 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर दिख रहे 'एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2023' वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद मांगे गए क्रेंडेशियल दर्ज करें। 
  • फिर आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • आखिरी में अपने रिजल्ट को डाउनलोड करें और फ्यूचर य़ूज के लिए एक प्रिंटआउट ले लें। 

 

 

Latest Education News