A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स MP TET Varg 2 Result: एमपी टीईटी वर्ग 2 के नतीजे घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

MP TET Varg 2 Result: एमपी टीईटी वर्ग 2 के नतीजे घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

MP TET Varg 2 Result: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने मध्य और प्राथमिक विद्यालय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023(MP TET) का परिणाम घोषित कर दिया है।

एमपी टीईटी वर्ग 2 के नतीजे घोषित- India TV Hindi Image Source : FILE एमपी टीईटी वर्ग 2 के नतीजे घोषित

MP TET Varg 2 Result: एमपी टीईटी वर्ग 2 की परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने मध्य और प्राथमिक विद्यालय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023(MP TET) का परिणाम घोषित कर दिया है। जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर अपने नतीजों को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

कैंडिडेट्स को रिजल्ट को चेक व डाउनलोड करने के लिए  मांगे गए जरूरी क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए या डायरेक्ट लिंक से अपने परिणाम को चेक व जा

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

ऐसे करें अपने MP TET Varg 2 Result को डाउनलोड 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर Middle and Primary School Teacher Eligibility Test 2023 रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद मांगे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें। 
  • अब अपने रिजल्ट को डाउनलोड करें। 
  • आखिरी में अपने रिजल्ट का एक प्रिंट आउट ले लें।

इस शिक्षक पात्रता परीक्षा को  2, 3, 9, 10, 11, 16, 17, 18 और 19 मई को दो शिफ्टों - सुबह (10 बजे) और दोपहर (2 बजे) आयोजित किया गया था। यह परीक्षा मध्य प्रदेश में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की गई थी। इस साल, 4,50,000 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था।

ये भी पढ़ेंGujarat Board: जीएसईबी 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
 

 

 

Latest Education News