A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स UP Board Compartment 2023: कब जारी होगा यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट, पढ़ें क्या है अपडेट

UP Board Compartment 2023: कब जारी होगा यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट, पढ़ें क्या है अपडेट

UP Board Compartment 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की तरफ से जल्द ही 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UP Board Compartment 2023: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की तरफ से जल्द ही 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। नतीजों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट  results.upmsp.edu.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। 

कैंडिडेट्स को परिणाम देखने के लिए अपने रोल नंबर का उपयोग करना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। हालांकि इस बात की अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि परिणाम को किस दिन और किस टाइम जारी किया जाएगा। हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लिए कंपार्टमेंट/पूरक परीक्षा जुलाई में 96 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 93.86 फीसदी उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

ऐसे करें चेक 

  • यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट रिजल्ट्स.upmsp.edu.in पर जाएं। 
  • इसके बाद 'यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परिणाम 2023' वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर यह आपको लॉगिन पेज पर ले जाएगा जहां आपको अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण दर्ज करना होगा। 
  • इतना करने के बाद यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परिणाम 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • आखिरी में इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें। 

ये भी पढ़ें: भारत के किस शहर को Silver City के नाम से जाना जाता है

 

 

Latest Education News