A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स UPSC NDA, NA 2 रिजल्ट हुआ जारी, 699 उम्मीदवार हुए क्वालिफाई; अनमोल ने किया टॉप

UPSC NDA, NA 2 रिजल्ट हुआ जारी, 699 उम्मीदवार हुए क्वालिफाई; अनमोल ने किया टॉप

UPSC NDA, NA 2 रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जारी की गई लिस्ट देख सकते हैं।

UPSC NDA, NA 2 रिजल्ट हुआ जारी- India TV Hindi Image Source : FILE UPSC NDA, NA 2 रिजल्ट हुआ जारी

UPSC NDA, NA 2 रिजल्ट 2023 का इंतजार खत्म हुआ। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने बीते मंगलवार को नेशनल डिफेंस एकडमी और नेवल एकडेमी एग्जाम (यूपीएससी एनडीए, एनए 2 2023) का रिजल्ट घोषित किया। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट  upsc.gov.in पर जाकर अपने नाम और अन्य डिटेल देख सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा में 699 उम्मीदवार पास हुए हैं। लिस्ट के मुताबिक, अनमोल ने एनडीए और एनए 2 परीक्षा 2023 में टॉप किया है, जबकि दूसरा विनीत और तीसरा स्थान मौपिया पायरा ने प्राप्त किया है।

UPSC NDA, NA II result 2023: Direct link

जल्द जारी होगी अधिक डिटेल

आयोग ने कहा कि 699 उम्मीदवारों ने सेना, वायु सेना और नौसेना विंग के तहत राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 152वें पाठ्यक्रम और 114वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के लिए अर्हता प्राप्त की है। साथ ही कहा गया है कि इन पाठ्यक्रमों की शुरुआत के बारे में अधिक जानकारी रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट्स - join Indianarmy.nic.in, join Indiannavy.gov.in और Career Indianairforce.cdac.in पर घोषित की जाएगी।

अंतिम रिजल्ट यूपीएससी द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित इंटरव्यू  के आधार पर तैयार किया गया था। आयोग ने कहा, "इन सूचियों को तैयार करने में मेडिकल टेस्ट के नतीजों को शामिल नहीं किया गया है।"

टॉप 10 रैंक वालों की लिस्ट

  1. अनमोल
  2. विनीत
  3. मउपिया पायरा
  4. पटना सुमंत
  5. रोहित प्रकाश
  6. प्रभात पांडे
  7. सहजप्रीत सिंह
  8. माधवेन्द्रसिंह कवीन्द्रसिंह जाद
  9. अरुण प्रताप सिंह
  10. सुनंद कुमार

ये भी पढ़ें:

यूपी: STF को कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में मिली बड़ी सफलता, हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी; कई परीक्षाओं के पेपर करवा चुका लीक
JEE Main 2024 session 2: 4 अप्रैल से शुरू हो रहे एग्जाम, जानें साथ क्या ले जा सकते हैं

Latest Education News