A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं के रिजल्ट इस दिन होंगे जारी, जानें क्या है तारीख व टाइमिंग

पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं के रिजल्ट इस दिन होंगे जारी, जानें क्या है तारीख व टाइमिंग

पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। बोर्ड ने आज एक नोटिस जारी कर रिजल्ट की तारीख व समय की जानकारी दे दी है।

West Bengal 10th Result 2024 Date- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO West Bengal 10th Result 2024 Date

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने पश्चिम बंगाल के 10वीं कक्षा के रिजल्ट 2024 की तारीख, समय की घोषणा कर दी है। WBBSE माध्यमिक रिजल्ट 2 मई को सुबह 9 बजे घोषित किए जाएंगे, जो उम्मीदवार राज्य में कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे WBBSE की आधिकारिक वेबसाइट wbbse.wb.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। जारी होने के बाद रिजल्ट लिंक wbresults.nic.in पर भी उपलब्ध होगा।

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, कक्षा 10 बोर्ड के रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषित किए जाएंगे, जो सुबह 9 बजे शुरू होगी। रिजल्ट 2 मई, 2024 को सुबह 9.45 बजे से आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे। स्कूलों को उसी दिन सुबह 10 बजे से बोर्ड के संबंधित कैंप कार्यालयों से मार्कशीट और सर्टीफिकेट मिलेंगे।

वेबसाइट के अलावा यहां भी देख सकते हैं रिजल्ट

आधिकारिक वेबसाइटों के अलावा, रिजल्ट मोबाइल ऐप- मध्यमा रिजल्ट 2024, मध्यमा रिज्लट या फास्टरिजल्ट पर भी देखे जा सकते हैं। ये सभी ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होंगे और इन्हें फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

कब हुए थे एग्जाम?

जानकारी दे दें कि इस साल, डब्ल्यूबी बोर्ड कक्षा 10 मैट्रिक परीक्षा 2 और 12 फरवरी, 2024 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा में करीब 8 लाख छात्र शामिल हुए थे। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

West Bengal 10th Result 2024: ऐसे करें चेक

सबसे पहले WBBSE की आधिकारिक वेबसाइट wbbse.wb.gov.in पर जाएं।
फिर होम पेज पर उपलब्ध WBBSE मध्यमा रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद जरूरी डिटेल डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
फिर आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लग जाएगा।
इसके बाद रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
अंत में आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डब्ल्यूबीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

UPSC 2025 का एग्जाम कैलेंडर हुआ जारी, जानें कब से शुरू होंगी सिविल सर्विस की परीक्षाएं; यहां देखें पूरा शेड्यूल

 

Latest Education News