A
Hindi News एजुकेशन Sarkari Naukari: डाक विभाग में निकलीं 600 से ज्यादा वैकेंसियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukari: डाक विभाग में निकलीं 600 से ज्यादा वैकेंसियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

केंद्र सरकार के तहत सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। डाक विभाग ने ​हिमाचल प्रदेश में 600 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्ती निकली है।

<p>Job</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Job

केंद्र सरकार के तहत सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। डाक विभाग ने ​हिमाचल प्रदेश में 600 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्ती निकली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। यहां पर 634 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। 

आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है। साथ ही उम्मीदवार का 10वीं क्लास तक स्थानीय भाषा का पढ़ा होना भी अनिवार्य है। इस पद के लिए आवेदन की आखिरी तिथि 06 नवंबर 2020 रखी गई है। हिमाचल प्रदेश जीडीएस भर्ती 2020 के तहत ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक जैसे पदों पर भर्ती की जाएगी।

पदों का विवरण

Image Source : POSTPOST

पद और वेतन

इस भर्ती के तहत अलग-अलग पदों पर अलग-अलग वेतन तय किए गए हैं। वेतनमान इस प्रकार से है।

Image Source : postPost

आयु सीमा और चयन

इस भर्ती के लिए 18 वर्ष की आयु से लेकर से 40 वर्ष की आयु तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं आरक्षित वर्ग के लिए सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Latest Education News