A
Hindi News एजुकेशन Sarkari Naukri: इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

Sarkari Naukri: इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

भारतीय तटरक्षक बल ने असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती निकली है। हालांकि, इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को अभी शुरू नहीं किया गया है।

इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर भर्ती- India TV Hindi Image Source : OFFICIAL WEBSITE@INDIAN COST GUARD इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर भर्ती

Sarkari Naukri: इंडियन कोस्ट गार्ड में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय तटरक्षक बल ने असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती निकली है। हालांकि, इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को अभी शुरू नहीं किया गया है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदावार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू की जाएगी। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 15 सितंबर 2023 तक आवदेन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती के जरिए कुल 46 पदों पर योग्य उम्मीदवारों को भर्ती किया जाएगा। इनमें- 

  • जनरल ड्यूटी के लिए 25 पद
  • टेक के लिए 20 पद
  • लॉ के लिए 1 पद शामिल हैं। 

कितनी मिलेगी सैलरी
ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को असिस्टेंट कमांडेंट के पद के 56,100 रुपये(बेसिक पे, पे लेवल-10) सैलरी मिलेगी। 

सेलेक्शन प्रोसेस
इस भर्ती में सहायक कमांडेंट का चयन अखिल भारतीय योग्यता क्रम पर आधारित होता है जो विभिन्न चरणों की परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन और पद के लिए उपलब्ध रिक्तियों की संख्या पर आधारित होता है। आईसीजी में भर्ती के लिए स्टेज I, II, III, IV और V को पास करना अनिवार्य है। परीक्षा के विभिन्न चरणों के दौरान सभी उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से बायोमेट्रिक, फोटो पहचान और दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना होगा।

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले एससी/एसटी को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है। जबिक एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से नेट बैंकिंग या वीज़ा/मास्टर/मेस्ट्रो/रुपे/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई का उपयोग करके किया जाना चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार भारतीय तट रक्षक की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: नागपुर यूनिवर्सिटी में अब पढ़ाया जाएगा बीजेपी का इतिहास, राम जन्मभूमि आंदोलन भी पाठ्यक्रम में शामिल
 

 

Latest Education News