A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: यूपीपीएससी के इन पदों पर कल से शुरू हो रहे आवेदन, यहां देखें डिटेल

Sarkari Naukri: यूपीपीएससी के इन पदों पर कल से शुरू हो रहे आवेदन, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। यूपीपीएससी ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारि वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri- India TV Hindi Image Source : FILE सरकारी नौकरी

अगर आप मेडिकल क्षेत्र में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने हाल ही में एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक,  आयोग ने होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर के 54 और विभिन्न विषयों में प्रोफेसर के 27 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कल यानी 26 सितंबर 2023, मंगलवार से शुरू हो रहे हैं। ध्यान दें कि आवेदन ओटीआर बेस्ड होंगे। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता, आवेदन शर्तें व चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर मौजूद भर्ती नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

वैकेंसी डिटेल

आयुष डिपार्टमेंट में होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी के 54 पदों के अतिरिक्त प्रोफेसर (आर्गेनान ऑफ मेडिसीन, होम्योपैथी फार्मेसी, रिपटरी, होम्योपैथिक मटेरिया मेडिका, कम्यूनिटी मेडिसीन, गायनेकोलॉजी एंड ऑब्सटेट्रिक्स, प्रैक्टिस ऑफ मेडिसीन, सर्जरी, फोरेंसिक मेडिसीन एंड टॉक्सिकोलॉजी, एनाटमी और पैथालॉजी ) के 27 पदों पर भर्ती निकली है।

इन पदों के अतिरिक्त राज्य नियोजन संस्थान के ट्रेनिंग सेंटर में उप निदेशक के एक और भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक रसायनज्ञ के 2 पदों पर आवेदन किए जा सकते हैं।

कैसे होगा आवेदन

यूपीपीएससी भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन में किए गए दावों के समर्थन में सभी एकेडमिक डाक्यूमेंट की स्वप्रमाणित कॉपियां संलग्न कर आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी आयोग कार्यालय में 2 नंवबर 2023 तक सबमिट करना होगा।

ये भी पढ़ें:

MPPSC Recruitment 2023: इस राज्य में निकली एसडीएस और डीएसपी के पदों पर भर्ती, मिलेगी 90 हजार तक सैलरी

Latest Education News