A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी BSF Recruitment 2023: BSF में हेड कॉन्सटेबल के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

BSF Recruitment 2023: BSF में हेड कॉन्सटेबल के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी का इंतजारा कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। BSF में कई पदों के लिए भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

BSF- India TV Hindi Image Source : FILE Sarkari Naukri

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) और हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) के पद के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवारों से बीएसएफ ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। ध्यान दें कि आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल यानी आज से शुरू हो गई है। वहीं, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 12 मई 2023 है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती अभियान ने कुल 247 पदों पर भर्ती की जानी है।

वैकेंसी डिटेल 

बता दें कि यह भर्ती अभियान 247 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 217 रिक्तियां हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) और 30 हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) के लिए हैं।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

उम्मीदवारों को दो साल के आईटीआई प्रमाणपत्र के साथ पीसीएम या मैट्रिक में 60% कुल अंकों के साथ 12वीं कक्षा पास होना जरूरी है।

आयु सीमा

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 12 मई को 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 22 अप्रैल यानी आज से आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

ये है दुनिया का सबसे पहला शहर, दिलचस्प थे इसके रीति-रिवाज  और तौर-तरीके
AIIMS दिल्ली में निकली है नौकरियों की भरमार, ये रही भर्ती डिटेल

Latest Education News