A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली बंपर वैकेंसी, 30 नवंबर तक करें आवेदन

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली बंपर वैकेंसी, 30 नवंबर तक करें आवेदन

नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने इन खाली पदों पर कैंडिडेट्स के आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती- India TV Hindi Image Source : UCIL.GOV.IN यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती

नौकरी की राह देख रहे तो ये खबर आपके काम की है। भारत सरकार के भारतीय यूरेनियम निगम में कई ट्रेड्स में अप्रेंटिस (Apprentice) के पदों पर वैकेंसी निकली है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने इन रिक्त पदों पर उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार यूसीआईएल (UCIL) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2022 है, तो जल्दी करें। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 239 खाली पदों को भरा जाना है।

गौरतलब है कि इन पदों में इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), टर्नर/मशीनिस्ट, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक और अन्य सहित विभिन्न ट्रेड्स में अप्रेंटिस के पदों को भर्ती होनी है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ucil.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए वैकेंसी डिटेल्स

इलेक्ट्रीशियन (Electrician) - 80 पद
फिटर (Fitter)- 80 पद
वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) - 40 पद
मैकेनिक डीजल/मैकेनिक एमवी (Mech. Diesel/Mech. MV) - 12 पद
टर्नर/मशीनिस्ट (Turner/Machinist) - 12 पद
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक (Instrument Mechanic) - 5 पद
प्लंबर (Plumber)- 5 पद
कारपेंटर (Carpenter) - 5 पद

इस भर्ती के लिए क्वालिफिकेशन

यूसीआईएल में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना जरूरी है।

इस भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच में होनी जरूरी है।

Official Notification PDF Download Link

Latest Education News