A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 परीक्षा का परिणाम जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 परीक्षा का परिणाम जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Chandigarh Police Constable Result 2023: चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से कांस्टेबल भर्ती 2023 परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Chandigarh Police Constable Result 2023:  चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से कांस्टेबल भर्ती 2023 परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in के माध्यम से चंडीगढ़ कांस्टेबल परिणाम देख सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 700 रिक्त पद भरे जाने हैं। चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल कार्यकारी भर्ती 2023 के लिए लिखित परीक्षा 23 जुलाई को आयोजित की गई थी। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स या डायरेक्ट लिंक से अपने परिणाम को देख सकते हैं। 

ऐसे करें चेक व डाउनलोड 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके "नया क्या है" सेक्शन पर जाएं और परिणाम लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2023 पीडीएफ स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • फिर शॉर्टकट-की (ctrl+f) का उपयोग करके पीडीएफ में अपना रोल नंबर खोजें। 
  • आखिरी में परिणाम पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट ले लें।

डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें अब शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) के लिए उपस्थित होना होगा। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "चंडीगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षण में उपस्थित होने की तारीख और महत्वपूर्ण निर्देश उचित समय पर घोषित किए जाएंगे।"

चयन प्रक्रिया 
इस भर्ती में सेलक्शन लिखित परीक्षा, उसके बाद शारीरिक माप परीक्षण (PMT) और शारीरिक स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) और आखिरी में दस्तावेज़ सत्यापन पर आधारित होगा। 

Latest Education News