A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी रेलवे ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लिए निकाली कई पदों पर भर्ती, नहीं देनी होगी परीक्षा

रेलवे ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लिए निकाली कई पदों पर भर्ती, नहीं देनी होगी परीक्षा

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। इंडियन रेलवे ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

CRIS Recruitment 2023- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO CRIS Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेंशन सिस्टम, CRIS में कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट cris.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए रेलवे असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के 18 पदों को भरेगा।

ध्यान दें कि इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी और 20 दिसंबर, 2023 को खत्म होगी। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

यूआर: 10 पद
ओबीसी-एनसीएल: 4 पद
एससी: 2 पद
एसटी: 1 पद
ईडब्ल्यूएस: 1 पद

क्वालिफिकेशन

इन पदों पर केवल निर्धारित एजुकेशन क्वालिफिकेशन के साथ वैलिड GATE 2023 स्कोर रखने वाले और आयु मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवार ही इन पदों पर आवेदन करने के पात्र हैं। जिस पेपर में GATE 2023 स्कोर आवश्यक है वह CS (कंप्यूटर साइंस और इंफॉरमेंशन टेक्नालॉजी) है।

जिन उम्मीदवारों के सामान्यीकृत नंबर GATE 2023 स्कोरकार्ड पर प्रदर्शित कट-ऑफ नंबर से कम हैं, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं। 

आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 22 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर सेलेक्शन आईआईटी कानपुर द्वारा आयोजित ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2023 में प्राप्त स्कोर के आधार पर होगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सीआरआईएस की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Detailed Notification Here 

ये भी पढ़ें:

Railway Apprentice Recruitment: इंडियन रेलवे ने कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां पढ़ें डिटेल

ये है देश का दूसरा सबसे बड़ा गांव, आबादी जान उड़ जाएंगे होश

Latest Education News