A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी CRPF Recruitment: सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, यहां से करें सीधा चेक

CRPF Recruitment: सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, यहां से करें सीधा चेक

CRPF Recruitment: सीआरपीएफ की तरफ से हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) लिखित परीक्षा 2023 की आंसर-की जारी कर दी गई है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

सांकेतिक फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फाइल फोटो

CRPF Recruitment: सीआरपीएफ ने हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) लिखित परीक्षा 2023 की आंसर-की जारी कर दी है। आंसर -की को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर  उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑफिशियल जानकारी के मुताबिक CRPF ने आंसर-की को चैलेंज करन के लिए ऑब्जेक्शन विंडो को भी खोल दिया है। जिन कैंडिडेट्स को जारी की गई आंसर-की पर कोई आपत्ति उठानी है तो वे ऑब्जेक्शन को रेज कर सकते हैं। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से देखें आंसर-की

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1315 कांस्टेबल(मंत्रिस्तरीय) पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा। इस लिखित भर्ती परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी से 28 फरवरी 2023 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। परीक्षा में एक पेपर था, जिसमें डेढ़ घंटे में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न करने थे।

ये भी पढ़ें- आपने सोचा है कभी कि रेलवे ट्रैक पर क्यों पड़े होते हैं पत्थर? जानें इसकी वजह
Kendriya Vidyalaya की कितनी होती है फीस, जानकर हो जाएंगे हैरान

Latest Education News