A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Delhi High Court Recruitment: 127 पदों पर निकली भर्ती, ये रही पूरी वैकेंसी डिटेल

Delhi High Court Recruitment: 127 पदों पर निकली भर्ती, ये रही पूरी वैकेंसी डिटेल

Delhi High Court Recruitment: दिल्ली हाई कोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट और सीनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाली है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट में निकली भर्ती(फाइल फोटो) - India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली हाईकोर्ट में निकली भर्ती(फाइल फोटो)

Delhi High Court Recruitment: दिल्ली हाई कोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट और सीनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाली है। अधिसूचना को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिल्ली उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन की लास्ट डेट
दिल्ली हाई कोर्ट की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो चुकी है, जो 31 मार्च 2023 तक चलेगी। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से 127 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करा जाएगा।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया
जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। सभी शैक्षिक योग्यता सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान / बोर्ड से होनी चाहिए। भारत का / सरकार द्वारा अनुमोदित। नियामक निकाय। उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

वैकेंसी डिटेल
सीनियर पर्सनल असिस्टेंट: 60 पद
पर्सनल असिस्टेंट: 67 पद

सेलेक्शन प्रोसेस
दोनों पदों के लिए चयन प्रक्रिया में अंग्रेजी टाइपिंग परीक्षा, अंग्रेजी शॉर्टहेंड परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल होंगे।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए सामान्य/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों 1000 का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी की श्रेणियों के उम्मीदवारों को 800 रुपये का भुगतान करना होगा। 

Latest Education News