A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Result: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, यहां देखें डिटेल

Sarkari Result: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, यहां देखें डिटेल

Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इश भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

Delhi University - India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये मौका हाथ से जानें न दें। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार सीवीएस की आधिकारिक वेबसाइट cvs.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डीयू ने कुल 106 पदों पर भर्ती आंमत्रित किए हैं। ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल, 2023 तक है। इस भर्ती से जुड़ी योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

कॉमर्स: 38 पद
कंप्यूटर साइंस : 1 पद
इकोनॉमिक्स : 11 पद
अंग्रेजी: 15 पद
पर्यावरण अध्ययन : 2 पद
हिंदी: 13 पद
इतिहास: 11 पद
गणित: 1 पद
मैनेजमेंट : 8 पद
फिजिकल एजुकेशन : 1 पद
पॉलिटिकल साइंस: 2 पद
टूरिज्म : 3 पद

क्वालिफिकेशन

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत vaके माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के आवेदकों और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार सीवीएस की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Latest Education News