A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी दिल्ली के इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स

दिल्ली के इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स

अगर आप दिल्ली में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का ख्वाब बुन रहे हैं तो जाएं तैयार। दिल्ली विश्वविद्यालय ने जीसस एंड मैरी कॉलेज में फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली यूनिवर्सिटी

जीसस एंड मैरी कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय ने फैकल्टी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार सहायक प्रोफेसर पदों के लिए जेएमसी की आधिकारिक वेबसाइट jmc.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जनवरी, 2023 तक है। बता दें कि इस भर्ती अभियान से 145 पद भरे जाने हैं। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता

उम्मीदवारों के पास भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए, या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री या रैंकिंग के साथ किसी विदेशी विश्वविद्यालय/संस्थान से पीएचडी की डिग्री प्राप्त की हो। विश्व विश्वविद्यालय रैंकिंग में शीर्ष 500 में।

सहायक प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए न्यूनतम पात्रता राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा होगी। जिन विषयों के लिए नेट आयोजित नहीं किया गया है, उन विषयों में उम्मीदवारों के लिए नेट की निकासी की आवश्यकता नहीं होगी।

चयन प्रक्रिया

स्क्रीनिंग कमेटी सभी उम्मीदवारों की एक सूची बनाएगी जो उनके द्वारा प्राप्त किए गए अंकों को अवरोही क्रम में दर्शाएगी यानी उच्च अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार से शुरू होकर कम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों की ओर।

Click here for Detailed Notification

आवेदन शुल्क

सहायक प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए ₹500/- का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के आवेदकों और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

 

Latest Education News