A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी ECIL Recruitment 2022: ईसीआईएल में 1600 से ज्यादा वैकेंसी, नहीं लगेगी आवेदन फीस, ऐसे करें अप्लाई

ECIL Recruitment 2022: ईसीआईएल में 1600 से ज्यादा वैकेंसी, नहीं लगेगी आवेदन फीस, ऐसे करें अप्लाई

भर्ती के तहत आवेदन की प्रक्रिया एक अप्रैल 2022 से शुरू हो चुकी है और कैंडीडेट्स के पास आवेदन के लिए 11 अप्रैल तक का समय है। इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडीडेट्स की आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

ECIL Recruitment 2022- India TV Hindi Image Source : CAREERS.ECIL.CO.IN ECIL Recruitment 2022

Highlights

  • भर्ती के तहत 1625 रिक्त पद भरे जाएंगे
  • आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in पर विजिट करके करें आवेदन
  • आवेदन के लिए कैंडीडेट्स के पास 11 अप्रैल तक का समय

नई दिल्ली: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL)  में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ा मौका है। ईसीआईएल ने जूनियर टेक्नीशियन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के तहत 1625 रिक्त पद भरे जाएंगे। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in पर विजिट करें।

भर्ती के तहत आवेदन की प्रक्रिया एक अप्रैल 2022 से शुरू हो चुकी है और कैंडीडेट्स के पास आवेदन के लिए 11 अप्रैल तक का समय है। इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडीडेट्स की आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए। 

हालांकि सरकारी नियमानुसार आरक्षण के दायरे में आने वाले कैंडीडेट्स को नियमानुसार छूट मिलेगी। इसके तहत अन्य पिछड़ा वर्ग को अधिकतम आयुसीमा में 3 साल और अनुसूचित जाति और जनजाति को 5 साल की छूट मिलेगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडीडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना होगा। 

ECIL Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन 

स्टेप 1 - ECIL की आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in पर जाएं। 
स्टेप 2- कैरियर सेक्शन में जाएं और ई रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें। 
स्टेप 3- Click here to apply for Junior Technician on Contract positions against Advt. No. 13/2022 के लिंक पर जाएं। 
स्टेप 4- आवेदन के लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भरें। 
स्टेप 5- एप्लीकेशन फॉर्म जमा करें और भविष्य के लिए प्रिंट निकाल लें। 

चयनित उम्मीदवारों को पहले साल 20,480 रुपए, दूसरे साल 22,528 रुपए और तीसरे साल 24,780 रुपए सैलरी मिलेगी। रिक्त पदों की बात करें तो इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिक के लिए कुल 814 वैकेंसी हैं और इलेक्ट्रीशियन के लिए कुल 184 वैकेंसी हैं। वहीं फिटर के लिए 627 वैकेंसी हैं। 

इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडीडेट्स के पास इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक/इलेक्ट्रीशियन/ फिटर के ट्रेडों में आईटीआई (2 वर्ष) पास होना चाहिए। इसके अलावा कैंडीडेट्स के पास एक साल अप्रेंटिसशिप अनिवार्य है। 

Latest Education News