A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी गुजरात में निकली Forest Guard की बंपर भर्ती, शुरू हुए आवेदन, जल्दी करें अप्लाई

गुजरात में निकली Forest Guard की बंपर भर्ती, शुरू हुए आवेदन, जल्दी करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर। गुजरात में फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है, अंतिम तारीख के पहले कर दें आवेदन। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढे़ं।

गुजरात में निकली Forest Guard की वैकेंसी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO (PTI) गुजरात में निकली Forest Guard की वैकेंसी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। गुजरात में फॉरेस्ट गार्ड के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार गुजरात वन विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट forests.gujarat.gov.in पर जाकर इन पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है इसलिए अगर आप भी इच्छुक हों तो और जल्दी करें। इस रिक्रूटमेंट के जरिए कुल 823 पद भरे जाएंगे।

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 01 नवंबर 2022
अप्लाई करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर 2022

योग्यता

इस पद के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं यानी इंटरमीडिएट परीक्षा पास की हो। इसके साथ ही उसे हिंदी और गुजराती दोनों भाषाओं का अच्छा ज्ञान होना जरूरी है। इसके साथ ही आधिकारिक नोटिस में दिए फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट में भी कैंडिडेट का पास होना बेहद जरूरी है।

आयु सीमा

इस रिक्रूटमेंट के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। कैटेगरी के हिसाब से कैंडिडेट आयु सीमा देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

फीस

इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। कैंडिडेट्स अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

सेलेक्शन और सैलरी

इन पदों पर सेलेक्शन होने के लिए कैंडिडेट्स को कई चरण की परीक्षा देनी होगी। सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी। उसके बाद फिजिकल फिटनेस टेस्ट और वॉकिंग टेस्ट होगा। पहले दो चरण पास करने वाले तीसरा चरण देंगे और सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट्स का सेलेक्शन फाइनल होगा। बता दें कि चयनित होने पर उम्मीदवारों को हर महीने 19,950 रुपये सैलरी मिलेगी।

Latest Education News