A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी गुजरात चुनाव से पहले सौगात, 27 लाख उम्‍मीदवारों के लिए क्‍लर्क-सेक्रेटरी भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित

गुजरात चुनाव से पहले सौगात, 27 लाख उम्‍मीदवारों के लिए क्‍लर्क-सेक्रेटरी भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित

गुजरात चुनाव से पहले गुजरात की राज्य सरकार ने युवाओं को बड़ी गिफ्ट दी है। इसके अनुसार क्लर्क और सेक्रेटरी भर्ती की परीक्षा की तिथियों का ऐलान किया गया है।

Gujarat Government job- India TV Hindi Image Source : FILE Gujarat Government job

Gujarat News: चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले गुजरात सरकार ने जूनियर क्लर्क और पंचायत सेक्रेट्री की लिखित परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी हैं। ये परीक्षाएं 8 जनवरी को ली जाएंगी। करीब 27 लाख लोगों ने इस इम्तिहान के लिए आवेदन फॉर्म भरे थे। इसके लिए 9000 परीक्षा केंद्रों तैयार किया जाएगा, जहां परीक्षा होना है। 

8 जनवरी को आयोजित होगी परीक्षा

आज चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इससे ठीक पहले गुजरात सरकार ने युवाओं को सौगात देते हुए क्लर्क और सेक्रटरी भर्ती परीक्षा की तिथियां घोषित कर दीं। इसके लिए विभाग ने 9,000 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं जहां 08 जनवरी 2023 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

फरवरी 2022 में मांगे गए थे आवेदन

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (GPSSB) ने जूनियर क्लर्क और अकाउंट क्लर्क ग्रेड 3 की भर्ती के लिए फरवरी 2022 में आवेदन मांगे थे। आधिकारिक वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in और ojas.gujarat.gov.in पर इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए। इस भर्ती के लिए 12वीं पास कैंडिडैट्स आवेदन के पात्र हैं। ऑनलाइन आवेदन 18 फरवरी से 08 मार्च 2022 तक दर्ज किए गए।

Latest Education News