A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी IAF Agniveer Exam 2023: इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती के लिए एग्जाम डेट जारी, एक क्लिक से करें चेक

IAF Agniveer Exam 2023: इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती के लिए एग्जाम डेट जारी, एक क्लिक से करें चेक

भारतीय वायुसेना में अग्निवीर की भर्ती के लिए एग्जाम डेट और शहर की डेटेल्स को जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार वायुसेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

भारतीय वायुसेना में अग्निवीर की भर्ती के लिए परीक्षा तारीखें घोषित - India TV Hindi Image Source : AGNIPATHVAYU.CDAC.IN भारतीय वायुसेना में अग्निवीर की भर्ती के लिए परीक्षा तारीखें घोषित

भारतीय वायुसेना में अग्निवीर की भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर है। भारतीय वायुसेना की तरफ से इस रिक्रूटमेंट के लिए एग्जाम डेट से लेकर शहर की डिटेल्स तक, सब कुछ जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार भारतीय वायुसेना की ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर एग्जाम की तारीख और शहर की डिटेल्स को डाउनलोड कर सकते हैं। इंडियन एयरफोर्स की इस रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन प्रकिया 7 नवंबर से शुरू हो गई थी। 

इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

इस तारीख से शुरू है परीक्षा

वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए एग्जाम को 18 जनवरी से 24 जनवरी 2023 के बीच कराया जाएगा। इस एग्जाम के लिए तारीख और एग्जाम सिटी के बारे में जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को 06 जनवरी 2023 को यानी आज जारी कर दी गई है। उम्ममीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसकी पूरी जानकारी देख सकते हैं। वहीं, फाइनल इनरोलमेंट लिस्ट 10 जून 2023 को जारी करने की बात कही जा रही है। 

ऐसे करें चेक 

  • सबसे पहले उम्मीदवार IAF  की आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं।
  • इसके बाद Exam Date and name of Exam City for Agniveervayu 01/2023 is available in your login [Click here] के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद लॉग इन का चयन करें। 
  • फिर अपनी ईमेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा दर्ज करें।
  • इसके बाद परीक्षा की डेट और शहर स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • फिर उम्मीदवार एग्जाम सिटी और डेट को डाउनलोड करें।
  • आग के यूज के लिए उम्मीदवार प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट भी निकाल लें।

Latest Education News