A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Indian Coast Guard में सहायक कमांडेंट के पद पर निकली भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी; डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Indian Coast Guard में सहायक कमांडेंट के पद पर निकली भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी; डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Sarkari Naukri: इंडियन कोस्ट गार्ड में सहायक कमांडेंट के पद पर कई वैकेंसी निकली हैं। इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एप्लीकेशन प्रोसेस बीते कल से शुरू हो गया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। इंडियन कोस्ट गार्ड में सहायक कमांडेंट के पद पर कई वैकेंसी निकली हैं। इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एप्लीकेशन प्रोसेस बीते कल से शुरू हो गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदावर आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  

वैकेंसी डिटेल 
इस भर्ती के जरिए कुल 46 पदों पर योग्य उम्मीदवारों को भर्ती किया जाएगा। इनमें- 

  • जनरल ड्यूटी के लिए 25 पद
  • टेक के लिए 20 पद
  • लॉ के लिए 1 पद शामिल हैं। 

कितनी मिलेगी सैलरी
जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को असिस्टेंट कमांडेंट के पद के 56,100 रुपये(बेसिक पे, पे लेवल-10) सैलरी मिलेगी। 

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

सेलेक्शन प्रोसेस
इस भर्ती में सहायक कमांडेंट का सेलेक्शन अखिल भारतीय योग्यता क्रम पर आधारित होता है जो विभिन्न चरणों की परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन और पद के लिए उपलब्ध रिक्तियों की संख्या पर आधारित होता है। आईसीजी में भर्ती के लिए स्टेज I, II, III, IV और V को पास करना अनिवार्य है। परीक्षा के विभिन्न चरणों के दौरान सभी उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से बायोमेट्रिक, फोटो पहचान और दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना होगा।

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले एससी/एसटी को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है। जबिक एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से नेट बैंकिंग या वीज़ा/मास्टर/मेस्ट्रो/रुपे/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई का उपयोग करके किया जाना चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: असिस्टेंट मैनेजर, सीनियर ऑफिसर समेत कई अन्य पदों पर निकली भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

Aditya L1 ही क्यों रखा गया सूर्य मिशन का नाम?

 

Latest Education News