A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Indian Navy 2023: इंडियन नेवी में इंजीनियर्स के लिए निकली भर्ती, ये रही पूरी डिटेल

Indian Navy 2023: इंडियन नेवी में इंजीनियर्स के लिए निकली भर्ती, ये रही पूरी डिटेल

Indian Navy 2023- इंडियन नेवी में इंजीनियर्स के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

Indian Navy - India TV Hindi Image Source : WWW.JOININDIANNAVY.GOV.IN इंडियन नेवी

इंडियन नेवी में करने चाहते है नौकरी, तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है। नेवी ने कार्यकारी और तकनीकी शाखा और शिक्षा शाखा के लिए 10+2 (बी.टेक) कैडेट एंट्री योजना के तहत चार वर्षीय बी.टेक डिग्री कोर्स के लिए योग्य अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ध्यान दें आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी, 2023 से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 12 फरवरी, 2023 है। इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार जो जेईई मेन 2022 परीक्षा में बी.ई/बी.टेक के लिए उपस्थित हुए हैं, वे ही उपस्थित होने के पात्र हैं। एसएसबी के लिए कॉल एनटीए द्वारा जारी जेईई ऑल इंडिया कॉमन रैंक लिस्ट के आधार पर जारी किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल 

यह भर्ती अभियान कुल 35 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 30 रिक्तियां कार्यकारी और तकनीकी शाखा के पद के लिए हैं और 5 रिक्तियां शिक्षा शाखा के लिए हैं।

उम्र सीमा

उम्मीदवारों का जन्म जनवरी 2004 से जुलाई 2006 के बीच होना चाहिए

क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों को कक्षा 12वीं की परीक्षा फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ में 70% अंकों के साथ पास होना चाहिए। साथी ही इंग्लिश में 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं या कक्षा 12वीं में पास होना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें-

रेलवे में बिना परीक्षा दिए नौकरी पाने का मौका, जल्दी करें! अंतिम तारीख है पास
रकषा मंतरालय में निकली 1700 से यादा पदों पर भरती, ये रही डिटेल

Latest Education News