A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: छूटने न पाए मौका! इंडियन नेवी ने निकली बंपर भर्ती, इस दिन से शुरू हो रहे आवदेन

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: छूटने न पाए मौका! इंडियन नेवी ने निकली बंपर भर्ती, इस दिन से शुरू हो रहे आवदेन

इंडियन नेवी अग्निवीर पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Indian Navy Agniveer Recruitment- India TV Hindi Image Source : INDIAN NAVY Indian Navy Agniveer Recruitment 2023

इंडियन नेवी में करना चाहते हैं नौकरी तो ये खबर आपके काम की है। इंडियन नेवी ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, नेवी ने अग्निवीर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार अग्निवीर भर्ती में भाग लेने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट agiveernavy.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 29 मई से शुरू होगी और 15 जून, 2023 को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान से संगठन में 1638 पदों को भरा जाएगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

योग्यता

उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें मैथ और फिजिक्स के साथ 10 + 2 परीक्षा पास होना चाहिए और इनमें से कम से कम एक विषय केमेस्ट्री / बॉयोलॉजी / कंप्यूटर साइंस से शिक्षा मंत्रालय, सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्डों से पास होना चाहिए। ध्यान दें कि उम्मीदवार का जन्म 1 नवंबर 2002 से 30 अप्रैल 2006 के बीच होना चाहिए।

सेलेक्शन प्रक्रिया

जानकारी दे दें कि चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल होंगे अर्थात शॉर्टलिस्टिंग (कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा), 'लिखित परीक्षा, पीएफटी और भर्ती चिकित्सा परीक्षा'। प्रश्न पत्र कंप्यूटर आधारित होगा जिसमें कुल 100 प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न 01 अंक का होगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए उम्मीदवार को 550 रुपये प्लस 18% जीएसटी का परीक्षा शुल्क के रूप में नेट बैंकिंग का उपयोग करके या वीज़ा / मास्टर / रूपे क्रेडिट / डेबिट कार्ड / यूपीआई का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन के दौरान भुगतान करना होगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड केवल उन उम्मीदवारों को जारी किया जाएगा जिन्होंने सफलतापूर्वक परीक्षा शुल्क का भुगतान किया है।

Detailed Notification Here

Latest Education News