A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Railway Recruitment 2020: रेलवे में वैकेंसी, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, आवेदन की आज आखिरी तारीख

Railway Recruitment 2020: रेलवे में वैकेंसी, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, आवेदन की आज आखिरी तारीख

सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए भारतीय रेलवे ने भर्ती निकाली है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने पश्चिम रेलवे में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं और इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 22 अगस्त यानी आज है।

<p>Railway Recruitment 2020: रेलवे में...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Railway Recruitment 2020: रेलवे में वैकेंसी, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

नई दिल्ली: कोरोना लॉकडाउन के बीच युवाओं के लिए खुशखबरी आई है। सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए भारतीय रेलवे ने भर्ती निकाली है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने पश्चिम रेलवे में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं और इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 22 अगस्त यानी आज है। आज रात 9 बजे तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने वेस्टर्न रेलवे में जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (Junior Technical Associate) के पद के लिए भर्ती निकाली है। इस पद के लिए 18 वर्ष से 33 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हालांकि आरक्षित उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। आयु की गिनती 22 जुलाई 2020 तक के आधार पर की जाएगी।

इस भर्ती में कुल 41 पद हैं जिनमें जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (वर्क्स) के लिए 19 पद है, जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इलेक्ट्रिकल) के लिए 12 पद और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (टेली / एस एंड टी) के लिए 10 पद हैं।

ये हैं भर्ती के लिए निर्धारित आयु सीमा:

  • सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा- 18 वर्ष से 33 वर्ष
  • ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा- 18 वर्ष से 36 वर्ष
  • एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा- 18 वर्ष से 38 वर्ष

वेस्टर्न रेलवे भर्ती के तहत जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (वर्क्स) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या संबंधित स्ट्रीम में बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इलेक्ट्रिकल) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की किसी भी स्ट्रीम में 4 साल के कोर्स की डिग्री का होना जरूरी है।

Latest Education News