A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में निकली नौकरियों की भरमार, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में निकली नौकरियों की भरमार, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IPPB - India TV Hindi Image Source : IPPB IPPB Recruitment 2023

सरकारी नौकरी का कर रहे हैं इंतजार तो ये खबर आपके लिए है। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक, आईपीपीबी ने इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर पदों के लिए भर्ती निकली है। इन पदों के लिए आईपीपीबी ने उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हों वे आईपीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि यह भर्ती अभियान संगठन में 43 पदों को भरेगा। ध्यान दें कि रजिस्ट्रेसन प्रक्रिया 13 जून को शुरू हुई थी और 3 जुलाई, 2023 को समाप्त होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

एग्जीक्यूटिव (एसोसिएट कंसल्टेंट-आईटी): 30 पद
एग्जीक्यूटिव(कंसल्टेंट- आईटी): 10 पद
एग्जीक्यूटिव (सीनियर कंसल्टेंट-आईटी): 3 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध डिटेल्ड नोटिफिकेशन के माध्यम से एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

नोटिस के मुताबिक, सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, नोटिस में यह भी कहा गया कि बैंक इंटरव्यू  के अलावा मूल्यांकन, समूह चर्चा या ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। केवल पात्रता मानदंडों को पूरा करने से कोई उम्मीदवार इंटरव्यू /समूह चर्चा या ऑनलाइन टेस्ट के लिए बुलाए जाने का हकदार नहीं हो जाता।

सैलरी

एग्जीक्यूटिव (एसोसिएट कंसल्टेंट-आईटी): 10 लाख सालाना CTC
एग्जीक्यूटिव(कंसल्टेंट- आईटी): 15 लाख सालाना CTC
एग्जीक्यूटिव (सीनियर कंसल्टेंट-आईटी): 25 लाख सालाना CTC

आवेदन शुल्क

इन पदों पर एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹150/- है और अन्य सभी के लिए ₹750/- है। एक बार आवेदन करने के बाद उसे वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी और एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा और न ही इसे किसी अन्य भविष्य की चयन प्रक्रिया के लिए आरक्षित रखा जा सकता है।

Latest Education News