A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी ITBP में कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स

ITBP में कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन खबर। इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन प्रक्रिया 23 नवंबर से शुरू होगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां पढ़ें।

ITBP में निकली भर्ती- India TV Hindi Image Source : RECRUITMENT.ITBPOLICE.NIC.IN ITBP में निकली भर्ती

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका, इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स ने कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन प्रक्रिया 23 नवंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 दिसंबर है। इच्छुक उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ITBP Recruitment 2022 वैकेंसी डिटेल्स-

यह भर्ती अभियान 287 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 18 रिक्तियां कांस्टेबल दर्जी के पद के लिए हैं, 16 रिक्तियां कांस्टेबल माली के पद के लिए हैं, 31 रिक्तियां कॉन्स्टेबल मोची के पद के लिए हैं, 78 रिक्तियां हैं। कांस्टेबल सफाई कर्मचारी के पद के लिए हैं, 89 रिक्तियां कांस्टेबल वॉशर मैन के पद के लिए हैं, और 55 रिक्तियां कांस्टेबल नाई के पद के लिए हैं।

ITBP Recruitment 2022 आयु सीमा-

कांस्टेबल (दर्जी, माली और मोची) के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। कांस्टेबल (सफाई कर्मचारी, धोबी और नाई) के पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए।

ITBP Recruitment 2022 आवेदन शुल्क-

यूआर / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला और भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Latest Education News