A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी ITBP Recruitment 2022: ITBP में निकली स्टाफ नर्स की भर्ती, मिलेगी 1 लाख से ज्यादा सैलरी, देखें डिटेल

ITBP Recruitment 2022: ITBP में निकली स्टाफ नर्स की भर्ती, मिलेगी 1 लाख से ज्यादा सैलरी, देखें डिटेल

ITBP Recruitment 2022: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष तय की गई है। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • ITBP में स्टाफ नर्स की भर्ती
  • 18 रिक्त पदों को भरा जाएगा
  • महिलाओं को नहीं देनी होगी एप्लीकेशन फीस

ITBP Recruitment 2022: इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने ग्रुप B में सब इंस्पेक्टर के स्टाफ नर्स की रिक्त पदों पर भर्ती (ITBP Recruitment 2022) निकाली है। जो उम्मीदवार स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे ITBP भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के जरिए स्टाफ नर्स के 18 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से चुने जाने वाले उम्मीदवारों को देश के किसी भी भाग में तैनात किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात पर ध्यान दें कि भर्ती में पदों की संख्या घटाई और बढ़ाई भी जा सकती है जिसकी जानकारी वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 अगस्त 2022 से शुरू होगी और आवेदन की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2022 है।

ITBP Sub Inspector (Staff Nurse) Recruitment 2022 

वैकेंसी डिटेल्स
कुल पद- 18

अनारक्षित वर्ग- 11 पद
एससी- 01 पद
एसटी- 02 पद
ओबीसी- 02 पद
ईडब्ल्यूएस- 02 पद

सैलरी
35,400- 1,12,400 रुपये

आवेदन की तारीख- 17 अगस्त 2022
आवेदन की अंतिम तारीख- 15 सितंबर 2022

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष तय की गई है। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।
ITBP Staff Nurse Recruitment 2022 Notification

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

आवेदन करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट जरूर हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास नर्स के रूप में 3 वर्ष का अनुभव होना भी जरूरी है।

एप्लीकेशन फीस

जनरल, OBC और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 200 रुपये देने होंगे वहीं महिला उम्मीदवार, SC और ST कैटेगरी के उम्मीदवारों को फीस देने से छूट दी गई है। ध्यान दें कि फीस भरने के लिए ऑनलाइन मोड का इस्तेमाल करना होगा।

Latest Education News