A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी झारखंड हाई कोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, उम्मीदवार इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

झारखंड हाई कोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, उम्मीदवार इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हुए हैं तो ये खबर आपके लिए है। झारखंड हाई कोर्ट में कई पदों पर वैकेंसी डिटेल निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

Jharkhand HC recruitment 2024- India TV Hindi Image Source : FILE Jharkhand HC recruitment 2024

झारखंड हाई कोर्ट ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, झारखंड हाई कोर्ट में कई असिस्टेंट पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट www.jharhandhighcourt.nic.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। याद रहे कि आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 22 मार्च है।

वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान झारखंड हाई कोर्ट, रांची में असिस्टेंट पद के लिए 55 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

एकेडमिक क्वालिफिकेशन 

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से ग्रेजुएट या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए और कंप्यूटर पर टाइपिंग का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा

इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए, और अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के मामले में उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष, बीसी-I के मामले में 37 वर्ष और बीसी- II श्रेणी के 38 वर्ष होनी चाहिए। 1 जनवरी, 2024 तक महिला (अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बीसी-I और बीसी-II) और एसटी और एससी वर्ग (पुरुष और महिला दोनों के लिए) के मामले में 40 वर्ष होने चाहिए।

परीक्षा शुल्क

इन भर्ती में  ईडब्ल्यूएस, बी.सी.-I, बी.सी.-II और अनरिजर्वड कैटेगरी के लिए परीक्षा शुल्क ₹500 रुपये हैं।वहीं, एससी और एसटी कैटेगरी वालों के लिए ₹125 है।

ये भी पढ़ें:

रोजगार मेले के तहत इन विभागों में भर्ती कर रही केंद्र सरकार
यूपी पुलिस कांस्टेबल में भर्ती होने वाला युवा किस सीनियर पोस्ट तक पहुंच सकता है?

Latest Education News